400 करोड़ के कथित टैंकर घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और शीला दीक्षित की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। दिल्ली में टैंकर घोटाले की शुरुआती जांच के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और वर्तमान सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एसीबी ने FIR दर्ज की है।

कथित टैंकर घोटाले में दिल्ली सरकार के मंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष कपिल मिश्रा ने शीला दीक्षित के खिलाफ शिकायत की थी।

बता दें कि दिल्ली में 2012-13 में तीन कंपनियों को पानी टैंकर लेने के लिए ठेका दिया गया था और इसपर आरोप है कि इसमें 400 करोड़ का घोटाला हुआ था। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने घोटाले की बात से इंकार किया था और कहा था कि अरविन्द केजरीवाल और आम आदमी पार्टी बेवजह आरोप लगा रहीं हैं और जल बोर्ड में कोई भी घोटाला नहीं हुआ है।

दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष कपिल मिश्रा समय-समय पर जल बोर्ड में घोटाले की बात कहते रहे हैं और पिछले साल 2015 में ही उन्होंने अपनी रिपोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सौंप दी थी।

वहीं बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक साल से टैंकर घोटाले की जांच समिति की रिपोर्ट पर अरविन्द केजरीवाल कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। उन्होंने अरविन्द केजरीवाल पर जानबूझकर इस जाँच को आगे ना बढ़ाने का आरोप लगाया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें