EURO 2016 में ‘राउंड ऑफ़ 16’ के तहत दो मुकाबले खेले जायेंगे। जिनका सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 6.30 और रात 9.30 बजे किया जायेगा।

6.30 बजे स्विट्ज़रलैंड का मुकाबला पोलैंड से:

यूरो कप में आज दो मुकाबले खेले जायेंगे। जिसमें से पहला मुकाबला स्विट्ज़रलैंड और पोलैंड की टीम के बीच होगा। आज जो भी टीम हारेगी उसका यूरो कप का सफ़र यहीं खत्म हो जायेगा। स्विट्ज़रलैंड की टीम ग्रुप ए से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम थी। स्विट्ज़रलैंड ग्रुप स्टेज में 3 मैचों में 1 जीत और 2 ड्रा के साथ राउंड ऑफ़ 16 में पहुंचे हैं। वहीँ पोलैंड की टीम ग्रुप सी से पहुँचने वाली दूसरी टीम है। ग्रुप स्टेज के दौरान पोलैंड ने 3 मैचों में 2 में जीत और 1 ड्रा मैच खेला था।

परिणाम: स्विट्ज़रलैंड और पोलैंड के बीच खेले गए मैच में नतीजा 1-1 से बराबर रहा था, जिसके बाद रिजल्ट के लिए पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। जिसमें स्विट्ज़रलैंड 5 मौकों में से सिर्फ 4 पर ही गोल कर सकी, वही पोलैंड ने सभी मौकों पर गोल कर मैच को जीत लिया।

9.30 बजे वेल्स का मुकाबला उत्तरी आयरलैंड से:

यूरो कप में आज राउंड ऑफ़ 16 के तहत वेल्स का मुकाबला उत्तरी आयरलैंड से होगा। दोनों ही टीमें मैच जीतकर अगले राउंड में प्रवेश करना चाहेंगी। वेल्स ग्रुप बी से इस राउंड में पहुँचने वाली पहली टीम है। ग्रुप स्टेज में वेल्स ने 3 मैचों में 2 में जीत और 1 हार के साथ क्वालीफाई किया था। वहीँ उत्तरी आयरलैंड ग्रुप सी से पहुंचने वाली तीसरी टीम है। उत्तरी आयरलैंड ग्रुप स्टेज में 3 मैचों में 1 जीत और 2 हार के साथ राउंड ऑफ़ 16 में पहुंचे हैं।

परिणाम: वेल्स और उत्तरी आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में वेल्स ने उत्तरी आयरलैंड को 1-0 से हरा दिया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें