भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे प्रधानमंत्री मोदी के महत्वकांक्षी स्वच्छ भारत अभियान कोष के लिए एक रिटायर्ड टीचर ने अपनी पेंशन से करीब 2 लाख 60 हजार रुपये की राशि दान की है। इस योगदान से खुश पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात की और उन्हें सच्चा हीरो बताया।

अपनी पेंशन से स्वच्छ भारत अभियान के लिए योगदान करने वाले यह शख्स 69 वर्षीय रिटायर्ड टीचर चंद्रकांत कुलकर्णी हैं, जो एक कॉन्वेंट स्कूल में बच्चों को चित्रकला पढ़ाते थे।

मालूम हो कि रिटायरमेंट के बाद कुलकर्णी को 16 हजार रूपये पेंशन के रूप में मिलते हैं। उन्होंने इसमें से हर महीने 5000 रूपये स्वच्छ भारत अभियान के लिए देने का निर्णय लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के स्मार्ट सिटी कार्यक्रम के पहले रिटायर्टड टीचर को बुलाकर, उनसे बातचीत की और उनके योगदान को सराहा।

चन्द्रकांत ने पीएम मोदी से मिलने के बाद कहा कि मैं हैरान था कि पीएम जैसी शख्सियत एक आम इंसान से मिलने आई है, मुझे ऐसा लगा जैसे मेरे बड़े भाई ने मुझे बुलाया है।

चंद्रकांत कुलकर्णी से मिलने के बाद पीएम ने ट्विटर से इसकी जानकारी दी। पीएम ने बताया कि उन्होने चन्द्रकांत से मुलाकात की और वे खास तौर पर उनसे मिलना चाहते थे, पीएम ने उन्हें देश का सच्चा हीरो भी बताया।

पीएम से हैं प्रभावितः

  • इस दौरान चंद्रकान्त ने कहा कि उन्हें पीएम मोदी पर भरोसा है। उन्होंने 15 अगस्त 2015 को पीएम का भाषण सुना था जिससे वे काफी प्रभावित हुयें।
  • इतना ही नहीं, हर महीने के 5 हजार रुपये के हिसाब से उन्होंने करीब 55 पोस्ट डेटिड चेक भी पीएम को दिए हैं, जो हर महीने चंद्रकांत के अकाउंट से विड्रॉ किए जाएंगे।
  • उन्होंने कहा था कि हमारे देश में 73 फीसदी लोगों के पास शौचालय नहीं हैं, जिससे मुझे बहुत दुख हुआ।
  • इसलिए मैंने अपनी पेंशन को देश के विकास के लिए योगदान देने का फैसला किया।

इसके बाद पीएम ने अपनी हार्ट सर्जरी के लिए पीएम को पत्र लिखकर मदद मांगने वाली वैशाली से भी मुलाकात की।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें