ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के द्वारा आईएस संदिग्धों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराने के बयान पर सियासी बवाल खड़ा हो गया है। औवेसी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किये जाने की मांग करते हुए एक याचिका दाखिल की गई है। वहीं बीजेपी और जेडीयू ने ओवैसी की गिरफ्तारी की मांग की है।

  • बीजेपी ने आईएसआईएस माड्यूल का सदस्य होने के संदेह में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों को कानूनी मदद मुहैया कराने के फैसले को लेकर ओवैसी की आलोचना की और उन पर देश को ‘धोखा’ देने का आरोप लगाया।
  • पार्टी ने आतंकवादी समूह की ‘मदद’ के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ओवैसी आतंकवाद को ऑक्सीजन दे रहें हैं।
  • वहीं, तेलंगाना में बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने ओवैसी को फौरन गिरफ्तार करने की मांग की है।
  • टी राजा ने आरोप लगाया कि तेलंगाना की टीआरएस सरकार मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन का समर्थन करती है और मजलिस आतंकवादियों का समर्थन करती है।
  • बीजेपी विधायक ने केन्द्र सरकार से मांग की कि वह एमआईएम की मान्यता खत्म करें।

कोर्ट में पहुंचा मामलाः

इससे पहले हैदराबाद में पकड़े गए पांच संदिग्ध युवकों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराने के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ यूपी बार कौंसिल के एक सदस्य ने कोर्ट में याचिका दायर की है।

कोर्ट ने याचिका को स्वीकृत करते हुए थाने से आख्या मांगी है और कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए छह जुलाई की तिथि तय की है।

यूपी बार कौंसिल के सदस्य अनिल कुमार बख्शी ने एसीजेएम-9 में याचिका दायर किये जाने की जानकारी देते हुए बताया कि ओवैसी ने हाल ही में मीडिया को दिए बयान में कहा था कि वह हैदराबाद में आतंकवाद के मामले में फंसे उन लोंगो को कानूनी मदद करेंगे,जिन्हें एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने कथित रूप से आईएस मॉड्यूल्स के तहत गिरफ्तार किया है।

देश की सरजमी की इबादत नहीं करेंगे साथ ही एनआईए के अफसरों को भी उनकी नौकरी से हटवा देंगे. इसी बयान के विरोध में उन्होंने विभिन्न धाराओ में ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए 156/3 में वाद दाखिल किया था. जिसे अदालत ने स्वीकृत करते हुए थाने से आख्या मांगी है।

बात को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा हैः

वहीं ओवैसी ने कहा कि कानूनी मदद की पेशकश की बात को ‘बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है’ और अदालत इस पर गौर कर सकती है। हैदराबाद में एक अधिवक्ता के करूणा सागर ने सरूर नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराकर मामला दर्ज करने की मांग की। हालांकि सरूर नगर थाने के निरीक्षक एस लिगैया ने कहा कि हमने हैदराबाद सांसद के खिलाफ शिकायत मिली है। कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और हम कानूनी सलाह ले रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें