काफी गहमा-गहमी के बीच यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है है! शीला दीक्षित को कांग्रेस का यूपी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है!

इसके पहले प्रियंका गाँधी को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाये जाने के कयास लगाये जा रहे थे! जाहिर है पार्टी के रणनीतिकार ने प्रियंका गाँधी को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाये जाने की वकालत की थी और गुलाम नबी आजाद भी इसके पक्ष में थे!

अचानक पार्टी को शीला दीक्षित की याद आई और उन्होंने दिल्ली की इस पूर्व मुख्यमंत्री को यूपी चुनाव के मैदान में मुख्य चेहरा बनाने का फैसला किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के तौर पर शीला दीक्षित एक बेहतर विकल्प के तौर पर देखी जा रही हैं लेकिन दिल्ली जल बोर्ड के घोटालों का दाग लगने के बाद कांग्रेस का ये दाव कितना सही है ये तो आने वाला वक्त तय करेगा।

प्रदेश कांग्रेस की कमान संभाल रहे गुलाम नबी आजाद ने शीला के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने की घोषणा कर दी। पार्टी अब जमीनी स्तर पर बदलाव के मुड में है और इसका संकेत कुछ दिन पूर्व मिल गया था जब राज बब्बर को पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी थी। पार्टी पहली बार गांधी परिवार से अलग नेतृत्व पर भरोसा जता रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें