दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की बेटी के मोहल्ला क्लीनिक की सलाहकार बनने पर हंगामा शुरू हो गया है। हंगामा बढ़ने के बाद सतेंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन ने केजरीवाल सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहल्ला क्लीनिक से इस्तीफा दे दिया है।

पेश से आर्किटेक्ट सौम्या का बीते दिनों चुपचाप मोहल्ला क्लीनिक के सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया था। उन्हें सच‍िवालय में दफ्तर भी दे दिया गया था। लेकिन इस निुयक्ति से केजरीवाल पर‍िवारवाद करने के आरोपों से घिर गए थे और चौतरफा हमलों के बाद पार्टी की किरकिरी होने लगी थी।

विपक्षी दलों ने गुपचुप तरीके से की गई इस नियुक्ति पर सवाल खड़े करते हुए केजरीवाल सरकार पर हमला बोल दिया था और सरकार परेशानियों में घिरने लगी थी।

स्वास्थ्य मंत्री ने गुरुवार को सफाई दी कि उनकी बेटी इस पद के बदले कोई सैलरी नहीं दे रही थी, साथ ही उन्होंने कहा कि वो इस पद से कोई लाभ नहीं दे रही थी और विपक्ष द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

बता दें कि मोहल्ला क्लीनिक अरविन्द केजरीवाल की एक महत्वकांक्षी योजना है और मुख्यमंत्री केजरीवाल इसे सफल बनाने की कोशिश में जुटे रहते हैं। ऐसे में पार्टी में परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप इनकी मुहिम को सफल बनाने की राह में रोड़ा साबित हो सकता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें