एक आतंकवादी के मारे जाने पर उस सेना पर पत्थर फेंके जा रहे हैं जो पिछले साल बाढ़ में कश्मीरी लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान की परवाह किये बिना हर कदम पर खड़ी रही।

कश्मीर के युवाओं में सेना के प्रति रोष और आतंकियों के प्रति सहानुभूति चिंता का विषय है और ये हरकतें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। 10 लाख के ईनामी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद शुरू हुआ ये प्रदर्शन हिंसक हो गया और पुलिस और सेना पर उग्र भीड़ ने पेट्रोल बम से भी हमला बोल दिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के हाथ लगे एक वीडियो से ये खुलासा हुआ है कि किराए के पत्थरबाजों से घाटी में आतंकवादी हिंसा फैला रहे हैं। साथ ही पाकिस्तान की उस साजिश का भी पर्दाफाश हुआ है जिसके तहत हर साल करोड़ों रुपए का फंड आतंकियों को वो भेजता रहा है।

वीडियो के अनुसार, अलगावादी नेता गिलानी के लोग पत्थर फेंकने के लिए हर दिन के हिसाब से 500 रुपए देते हैं। इस काम को अंजाम देने के लिए बड़े पैमाने पर कश्मीरी युवकों को भड़काया जा रहा है और सेना पर पत्थरबाजी के लिए कुछ पैसे देकर उकसाया जा रहा है।

आतंकवाद घाटी में किस रूप में फैला है ये शायद ही बताने की जरुरत है लेकिन जो प्रदर्शन सेना के खिलाफ हो रहा है, वो चिंतनीय है। चंद रुपए देकर कश्मीर के अलगाववादी नेता अपने ही नौजवानों को बरगला रहे हैं और युवकों को अँधेरे में धकेलकर अपना मंसूबा पूरा किया जा रहा है। अब जब वीडियो जम्मू कश्मीर पुलिस के हाथ लग गया तो इसकी सच्चाई भी सामने आने लगी कि किस प्रकार अलगाववादी सेना और भारत के प्रति इन युवाओं के मन में जहर भर रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें