बीजेपी नेता दयाशंकर को कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने उनकी जमानत की अर्जी खारिज कर दी है। अब उन्‍हें जेल जाना ही पड़ेगा। इस मामले की सुनवाई 8 अगस्‍त को होगी। पहले उम्‍मीद जताई जा रही थी कि दयाशंकर को कोर्ट से जमानत मिल जायेगी लेकिन ऐसा नही हुआ और कोर्ट ने उनकी जमानत की अर्जी खारिज कर दी।

गौरतलब है कि बीएसपी अध्यक्ष मायावती के लिए अपशब्द कहने के मामले में फरार चल रहे पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर झारंखंड के देवघर में देखे गए थे। उनकी एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें वो देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दिखाई दे रहे थे। दयाशंकर की यह तस्वीर सामने आने के बाद बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी पर आरोपों की झड़ी लगा दी थी। उन्होंने बीजेपी पर दयाशंकर को बचाने का आरोप लगाया था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के उपाध्यक्ष पद पर रहते मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दयाशंकर न सिर्फ यूपी में बल्कि देशभर की राजनीति में निशाने पर आ गए थे। पार्टी ने उनसे पद छीना और 6 साल के लिए निष्कासित भी कर दिया। यूपी में इस बीच उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया। लेकिन जानकार बताते हैं कि प्रदेश सरकार इस मामले में उस तरह की कार्रवाई कर नहीं रही है, जैसी की उसे करनी चाहिए। इसके पीछे वजह दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह का सामने आकर बयान देना बताया जा रहा है। स्वाति के पक्ष में भी लोगों ने एकजुटता दिखाई है। और इससे प्रदेश सरकार को अपने वोटों को खोने का खतरा भी सता रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें