1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के जीतने की उम्मीद बिलकुल भी नहीं थी, मगर कपिल देव की टीम ने अद्भुत प्रदर्शन करते हुए भारत को उसका पहला वर्ल्ड कप दिलाया था। अब निर्माता – निर्देशक अनुराग कश्यप भारतीय टीम की वर्ल्ड कप जीत पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं।

अनुराग कश्यप, जिनकी फैंटम फिल्म्स ने अभी तक ‘लुटेरा’, ‘क्वीन’, ‘उड़ता पंजाब’ और ‘NH10’ जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है, ने ऑफिशियल बॉयोपिक फिल्म बनाने कि लिए 1983 वर्ल्ड कप की विजेता क्रिकेट टीम के साथ Memorandum of Understanding (MoU) साइन किया है जिसके अंतर्गत, निर्माताओं को खिलाड़ियों के असली नाम और उनकी असल घटनाओं का प्रयोग फिल्म में करने की इज़ाज़त है।

फैंटम फिल्म्स के अधिकारियों ने यहाँ एक साक्षात्कार में कहा, ‘हम 1983 वर्ल्ड कप जीत पर मूवी बनाने के लिए बहुत खुश हैं। हमारे ऊपर इसे असली जीत से भी अच्छा बनाने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि ऐसी फिल्में हमेशा नहीं बनती।’

हालांकि अभी तक इस फिल्म के एक्टर या डायरेक्टर का नाम सामने नहीं आया है लेकिन सूत्रों की माने तो अर्जुन कपूर इसमें कपिल देव का किरदार निभाते नज़र आ सकते हैं और कबीर खान का इस फिल्म को डायरेक्ट करने की चर्चा जोरों पर है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें