नोटबंदी के बाद मेरठ पुलिस के हाथ शुक्रवार को सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस पर छापा मारकर पुलिस ने 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की है. मौके से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह ऑफिस प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल का है, जो पुलिस का छापा पड़ते ही फरार हो गया.

मेरठ में कालेधन का बड़ा खुलासा.

बिल्डर हुआ फरार

एसपी सिटी मान सिंह चौहान के मुताबिक दिल्ली के दिल्ली के एक व्यक्ति के जरिए कमीशन पर पुराने नोट बदलने का सौदा तय हुआ था. पुलिस पिछले आठ 10 दिन से इंटरसेक्शन सर्विलांस और अन्य माध्यम से इस पर नजर बनाए हुए थे। शुक्रवार दोपहर सटीक सूचना पर कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में मंदिर के सामने स्थित प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल के कार्यालय पर छापा मारा.

मेरठ में कालेधन का बड़ा खुलासा.

25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद

ऑफिस के भीतर प्लास्टिक के 10 कट्टों में तकरीबन 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी रखी हुई थी. पुलिस ने सौदा कराने वाले दिल्ली के व्यक्ति सहित चार आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि नोटबंदी के बाद से अब तक की यह सबसे बड़ी रिकवरी है. इस रिकवरी के बाद मेरठ में हड़कंप मचा हुआ है.

मेरठ में कालेधन का बड़ा खुलासा.

संजीव मित्तल के मेरठ में तीन प्रोजेक्ट

संजीव मित्तल के मेरठ में तीन प्रोजेक्ट हैं. एक कंकरखेड़ा में “डिफेन्स-58” प्रोजेक्ट, बिजलीबंबा बाईपास पर “प्रो-व्यू ऋषभ” प्रोजेक्ट और तीसरा  बिजलीबंबा बाईपास पर दूसरा प्रोजेक्ट “दि ग्रांड”. दि ग्रांड प्रोजेक्ट में पार्टनर से की थी बेईमानी वहीँ संजीव मित्तल के खिलाफ परतापुर थाने में केस दर्ज है. धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज है.

हवाला के जरिए करता था करोड़ों की हेराफेरी

संजीव मित्तल की 16 कंपनियां हैं. अंतरिक्ष बिल्डर्स भी संजीव मित्तल की कंपनी है.  तरन बिल्डर्स भी संजीव मित्तल की कंपनी है. ब्लोसम इंफ्रा, ग्लैक्सी इंफ्रा भी मित्तल की कंपनी है. नोटबंदी के बाद 500 करोड़ तक की हेराफेरी की
पत्नी सीमा मित्तल के नाम से भी 17 कंपनियां  हैं जबकि टे ऋषभ मित्तल के पास भी 6 कंपनियां हैं. रियल इस्टेट, सॉफ्टवेयर की कंपनियां हैं. ऑर्थोपैडिक उपकरणों की भी एक कंपनी है. हरियाणा के सोनीपत में है जेएस मेडिमेक्स है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें