सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह का बयान-

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह का ने देशवासियों को नए वर्ष पर शुभकामनायें दी साथ ही उन्होनें ने कहा योगी सरकार के 9 माह पूरे हो चुके है इन 9 माह में सरकार ने  अच्छा कार्य किया है व सरकार की अन्य की उपलब्धिया गिनाई.

गांव- गांव तक बिजली पहुंचाना हमारी प्राथमिकता

कृषि को बढ़ावा देना व गांव तक बिजली पहुंचाना यह सारी प्राथमिकता है हमारी सरकार का उद्देश्य है कि हर गांव तक बिजली पहुंचे. उत्तर प्रदेश का चौमुखी विकास हो रहा है. आने वाले समय में उत्तर प्रदेश विकास की ओर तेजी से अग्रसर होगा.

उत्तर प्रदेश के किसानो को 90% अनुदान मिला

उत्तर प्रदेश के किसानों को 90% अनुदान मिला है , प्रदेश के सभी किसानों को 80% अनुदान सरकार देने का काम करेगी, अभी उत्तर प्रदेश में 33000 राजकीय नलकूप है.

विकास का एक नया मॉडल पेश करेंगे

प्रत्येक जिले में जहाँ भी नदियों का दोहन होने का काम हो रहा है, उसको संरक्षित करेंगे, कुछ जिले हमने मॉडल के रूप में चयन किए हैं, जिनको हम विकास के मार्ग पर लेकर आएंगे जिसमें सबसे पहले बुंदेलखंड है जहां पानी से लोग हर साल सघर्ष करते है उन्हे अब और परेशान नही होना पड़ेगा, हमारे अधिकारी इस योग्य है कि विकास का एक नया मॉडल पेश करेंगे और इमानदार भी हैं, 2018 नए साल से सभी को एक नया उत्तर प्रदेश देखने को मिलेगा.

बुंदेलखंड में नही रहेगा पानी का आभाव

बुंदेलखंड में पानी का अभाव नहीं रहेगा, हम बुंदेलखंड के लिए विशेष प्रोजेट शुरु करेंगे जिससे वहां के लोगों को पानी की किल्लत नही होगी हमने कुछ जिलो को मॉडल के रुप में चुना है, हम पूरी ईमानदारी से काम करेंगे प्रदेश वासियो को 2018 में एक नया उत्तर प्रदेश देखने को मिलेगा ड्रिप इरीगेशन का काम सबसे पहले हम बुंदेलखंड से शुरू करेंगे.

नदियों को अतिक्रमण मुक्त बनाएेगें

जिन्होंने नदियों में अतिक्रमण कर लिया है, उसको हम हटायेंगे, नदियों को अतिक्रमण मुक्त बनाना हमारा उद्देश्य है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें