गाजियाबाद कोर्ट परिसर से बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति हटाने का मामला अब बढ़ता दिखाई दे रहा है. वकीलों ने जमकर हंगामा किया है और मूर्ति को फिर से स्थापित करने की मांग की है. फ़िलहाल कोर्ट परिसर के बाहर पुलिस और वकील आमने सामने हो गए हैं और हंगामा जारी है.

गाजियाबाद कोर्ट छावनी में तब्दील

गाजियाबाद कोर्ट आज छावनी में तब्दील है. दरअसल बीती रात गाजियाबाद पुलिस और प्रशासन का एक बड़ा अमला कोर्ट में पहुंचा. जहां पर 31 दिसंबर की रात वकीलों द्वारा लगाई गई अंबेडकर की मूर्ति को हटा दिया गया है. वकीलों ने इसके बाद पुलिस को खुली चेतावनी दी है. ऐसे में तनावपूर्ण हालात हैं. रात में अचानक से प्रशासन की टीम पहुंची थी और अंबेडकर की मूर्ति को हटा दिया गया.

31 दिसम्बर की रात स्थापित की गई थी मूर्ति

आपको बता दें कि 31 दिसंबर की रात चोरी छिपे कुछ वकीलों ने बार एसोसिएशन के बैनर तले अंबेडकर की मूर्ति को गाजियाबाद कोर्ट में स्थापित कर दिया था और वहां पर नारेबाजी भी की गई थी. लेकिन इसकी कोई परमिशन उनके पास नहीं थी. लिहाजा 1 जनवरी की रात पुलिस और प्रशासन का अमला पहुंचा और मूर्ति को हटा दिया गया है. इसके बाद वकीलों ने काम ठप करने की बात कही है. वकीलों ने यह भी आरोप लगाया था कि उन पर लाठी चार्ज किया गया है. रात में चोरी छुपे प्रशासन पर मूर्ति हटवाने का आरोप साजिश के तहत लगाया जा रहा है. लेकिन प्रशासन की अपनी दलील है.

गाजियाबाद कोर्ट छावनी में पुलिस

तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए यह मूर्ति वहां से हटाई गई है. फ़िलहाल मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और 7 थानों की पुलिस तैनात है. इसके अलावा नोएडा और हापुड़ से भी पुलिस बल मंगवाया गया है. वकील जमकर नारेबाजी कर रहे हैं और परिसर में मूर्ति फिर से स्थापित करने की मांग कर रहे हैं.

देशव्यापी हड़ताल पर 3 लाख से ज्यादा डॉक्टर, स्वास्थ्य सेवाएं ठप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें