दिल्ली में हुए एक बैठक में आज केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को एक बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। दरअसल केंद्र सरकार ने यूपी में विकास की गति को तेजी लाने के लिए प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में करोड़ों के बजट देने का भरोसा दिया।

दिल्ली में आय़ोजित हुई  बैठक

दिल्ली में हुए एक बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बैठक में शिरकत करने पहुंचे ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं राज्य मंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ महेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार से प्रदेश के विकास की गति बढ़ाने के लिए केंद्र से अनुरोध किया। इस दौरान केंद्र ने बुंदेलखंड एव बुंदेलखंड जैसे क्षेत्रों के लिए नीति आयोग से पेयजल समस्या के समाधान के लिए विशेष पैकेज घोषित देने का आश्वासन दिया।

जानिये किस क्षेत्र में मिले कितने रुपये

प्रदेश के विकास की गति में तेजी लाने के लिए केंद्र ने एक हजार करोड़ मनरेगा विभाग में देने की बात की है। इसी तरह एक हजार करोड़ प्रधानमंत्री  आवास साथ ही 142 करोड़ साफ पेयजल के लिए एंव 2400 किमी नई सड़क बनाने के लिए कहा है। दरअसल ये सभी कार्यों का प्रधानमंत्री ग्रामीण योजना के तहत निर्माण होगा।

बुंदेलखंड से सटे इलाको के लिए केंद्र ने दिया विशेष पैकेज

प्रदेश सरकार की माने है तो बीते कई सालों से बुंदेलखंड में हो रही पानी की समस्या से इस बजट के जरिये निदान मिलने सकती है। इसी दौरान स्वतंत्र प्रभार मंत्री ने ट्विटर के जरिये बताया कि बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मेरे अनुरोध पर बुंदेलखंड एव बुंदेलखंड जैसे क्षेत्रों के लिए नीति आयोग से पेयजल समस्या के समाधान के लिए विशेष पैकेज घोषित करने का आश्वासन दिया है।   प्रदेश का बुंदेलखंड के कुछ इलाके में पानी और सड़कों का अभाव है। लोग जरुरत भी नहीं पूरी हो पा रही इन्ही सब चीजों को देखते हुए सरकार ने इस बार इलाके का विकास करने के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध किया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें