“आप” नेता गौरव महेश्वरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इन्वेस्टर समिट में करोड़ों रुपये खर्च कर रही है लेकिन प्रदेश में निवेश के लिए आवश्यक बुनियादी सुविधाओं जैसे लैंड बैंक, विद्युत् आपूर्ति, सड़क, भ्रष्टाचार रोकने जैसे उपायों पर ध्यान नहीं दे रही है।

इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च

उन्होंने कहा इससे पहले की अखिलेश सरकार ने भी इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किये लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा और निवेशकों ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने भाजपा सरकार पे सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार हो चाहे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार, निवेशकों को आकर्षित करने के लिए विदेशी दौरों और अन्य साधनों पर करोड़ों रुपये खर्च किये गए लेकिन बुनियादी सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया नतीजा ये रहा कि जितना पैसा केंद्र की भाजपा सरकार से लेकर प्रदेश की योगी सरकार तक ने खर्च किया। उतने पैसे का भी निवेश देश और प्रदेश में नहीं हो पाया क्या इस को समझदारी कहा जाएगा? समझदारी तो इसमें है के आप निवेश के लिए आमंत्रण देने से पहले प्रदेश में वो बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाएं जिससे प्रदेश के मौजूदा उद्यमी को बढ़ावा मिल सके।

व्यापारियों की सुविधाओं की ओर कभी भी ध्यान नहीं दिया

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने शुरू से ही उद्योग और उद्योगपतियों के नाम पर जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाया है। लेकिन गरीब जनता और प्रदेश के व्यापारियों की सुविधाओं की ओर कभी भी ध्यान नहीं दिया। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करने की कामना करते हुए कहा कि योगी सरकार को प्रदेश की बुनियादी सुविधाओं को प्राथमिकता देते हुए काम करने को कहा जिससे मौजूदा उद्यमी और बाहर के निवेश करने वाले लोग स्वतः ही आगे आये, न की उन्हें करोड़ों रुपये खर्च करके बुलाना पड़े।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें