कानपुर बार एसोसएिशन के आह्वान पर आज कचहरी में कामकाज पूरी तरीक से ठप रहा। इस दौरान कचहेरी के पूरे वकील हड़ताल पर रहे क्योंकि उनके एक साथी अधिवक्ता सुजान सिंह सेंगर की उनके ही चेम्बर में हत्या कर दी गयी थी। खागा फतेहपुर के रहने वाले सुजान सिंह सेंगर ठण्ड के कारण  इन दिनों घर नहीं जाते थे वे अपने चैबर में ही सो जाते थे। बीते मंगलवार को ही उनके चैम्बर में उन्हें मृत पाया गया था। सूचना पर  फारेन्सिक टीम ने उनके चैम्बर की पड़ताल की थी। लेकिन कुछ भी सन्देहजनक न मिलने के कारण ऐसा माना गया कि अधेड़ उम्र के अधिवक्ता की ठण्ड लगने से मौत हुई है। लेकिन गुरूवार को डाक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम किया तो पता चला कि उनकी मौत गला घोंट कर की गई है।

फारेन्सिक विभाग ने बताया था ठंड से हुई सुजान की मौत

पुलिस का फारेन्सिक विभाग 72 घण्टे पहले तक जिसे ठण्ड से मौत बता रहा था। वो गला दबा कर की गयी हत्या का मामला निकला। इस खुलासे के बाद आज शुक्रवार को सभी वकील एक दिन की सांकेतिक हड़ताल पर चले गये। उन्होने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर इस रहस्यमय कत्ल का राजफाश करने की मांग की।

 कचेहरी परिसर में सीसीटीवी फुटेज लगाने की मांग

इसी दौरान कानपुर बार एसोसिएशन में सुरक्षा की दृष्टि से पूरे कचहरी परिसर में सीसीटीवी लगवाने की मांग की है। चूंकि कानपुर कचहरी में रात के समय पहले भी कई तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। जेल तोड़कर भागे कैदी भी यहां रात में छिप चुके हैं। इसलिये अब बार एसोसिएशन ने वकीलों को नोटिस जारी करने के लिये कहा है। इसी दौरान यदि किसी कारण वस जो रात में रुक जाते है। उनकी सुरक्षा की जा सके। कचेहरी परिसर में हुए इस घटना के बाद से ही अधिवक्ताओं में काफी रोष व्याप्त हो गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें