उत्तर प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कड़ी आलोचना की है। पार्टी ने गोरखपुर यूनिवर्सिटी परिसर में 11 से 13 जनवरी तक आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्सव के लिए शासन की तरफ से लाखों रुपये स्वीकृत किए जाने की घोर आलोचना की है। राकापा ने योगी सरकार के इस कदम की कड़ी मुखालफत करते हुए इसे एक “बेशर्म सरकार” सरकार का एक बेहद गैरजिम्मेदाराना और अमानवीय कृत्य बताया।

290 बच्चों की मौत पर जश्न का करार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रो० रमेश दीक्षित ने योगी सरकार के इस फैंसले को पिछले दिनों गोरखपुर स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में अगस्त के महीने में 290 बच्चों की मौत पर जश्न जैसा करार दिया है। प्रो० दीक्षित ने कहा कि पिछले कई सालों से योगी गोरखपुर के सांसद है और वर्तमान में मुख्यमंत्री भी, पर वो वहां पर जेई (जापानी इंसेफेलाइटिस) और पिछले दिनों बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में बच्चो की हुयी मौत पर कोई कारगार कदम न उठा कर, सैकड़ो करोड़ रुपये खर्च कर महोत्सव रचाया जा रहा है।

 

उन्होंने इसको सैफई महोत्सव से मुकाबले की तैयारी करार दिया। जहां मुंबई दिल्ली के कलाकार मृत बच्चों की मौत का जश्न मनाएंगे। प्रो० दीक्षित ने कहा कि प्रदेश कंगाली की ओर है, आलू किसान, गन्ना किसान तबाह हो रहा है जरुरी कामों के लिए पैसे नहीं है। कड़ाके की सर्दी में प्रदेश में अलाव और बच्चो के स्वेटर के लिए सरकार का खजाना खाली है। उन्होंने कहा कि सैफई महोत्सव से भी आलीशान जलसा रचाने की योजना खाली खजाने पर बोझ है। योगी सरकार ने सांतवे वेतन आयोग का एरियर भुगतान तक टाल दिया है, प्रदेश में करो की वसूली भी घटी है। आंकड़े बताते हैं कि BRD मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2014 में 51 हजार 18 बच्चे भर्ती हुए थे जिनमें से 5,850 बच्चों की मौत हुई थी। अगले साल 2015 में 61 हजार 295 बच्चे भर्ती हुए थे जिनमें से 6,917 बच्चों की मौत हो गई थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें