शिवसेना को राष्ट्रीय पार्टी बनाने को लेकर आज आगरा में कार्यकारिणी की बैठक हुई। 2019 के चुनाव के लिए पार्टी ने पहला कदम बढ़ा दिया है। आगरा में हुई इस बैठक में शिवसैनिको ने भाजपा पर जमकर हमला बोला और हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा की कड़ी आलोचना की।

 शिवसेना ने की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उत्तर भारत प्रमुख दिनेश शुक्ला,उत्तर प्रदेश प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह साहित दूसरे शहरों से भी बड़ी संख्या में पदाधिकारी इस बैठक में शामिल हुए। शिवसेना के प्रदेश प्रमुख अनिल सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी लोकसभा में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाने की तैयारी है। जिससे भाजपा को कड़ी टक्कर दी जा सके इसके लिए पूरी रूपरेखा तैयार हो चुकी है। हम यूथ से लेकर बूथ तक अपनी तैयारियों में जुटे हैं।

बैठक के दौरान शिवसेना ने बीजेपी पर कसा तंज

शिव सैनिकों ने भाजपा पर हमला पर होते हुए भाजपा के हिंदुत्व पर ही सवाल खड़े कर दिए शिवसैनिकों का कहना था कि भाजपा राम मंदिर मुद्दे को लेकर चुनाव में लोगों को गुमराह करती रही है। अगर भाजपा ने 2018 तक मंदिर निर्माण की तारीख नहीं बताई तो 2019 में शिवसैनिक मंदिर निर्माण की तारीख ही नहीं बताएंगे बल्कि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करा देंगे।

आइये बताते है किस रुप में जानी जाती है शिव सेना

शिवसेना भारत का एक क्षेत्रीय राजनैतिक दल है, जो मुख्य रूप से महाराष्ट्र राज्य में सक्रिय है। बाबा साहब ठाकरे ने की थी। वर्तमान समय में इस दल के लोक सभा में 18, राज्य सभा में चार और महाराष्ट्र विधान सभा में 63 निर्वाचित सदस्य हैं। इस दल का प्रतीक चिन्ह (लोगो) बाघ है। पूरे देश में शिव सेना को एक कट्टर हिन्दू राष्ट्रवादी दल के रूप में जाना जाता है। शिव सेना बेबाक बोल के लिए जानी जाती है। पार्टी के हर सदस्य किसी भी बात को लेकर सड़क से लेकर चारों तरफ हंगामें करती रहती है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें