अमेठी के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सिने स्टार एवं कांग्रेस नेता राजबब्बर को पुनः प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का आभार जताया है. कांग्रेस सेवा दल के ब्लॉक अध्यक्ष संजय गुप्ता की अध्यक्षता में अमेठी के मुसाफिरखाना विकासखण्ड अन्तर्गत निजामुद्दीनपुर गाँव में हुई बैठक में हर्ष जताते कांग्रेसी नेता ने कहा कि राजबब्बर के पुनः प्रदेश अध्यक्ष बनने से पार्टी प्रदेश में मजबूत होगी तथा आगामी 2019 के चुनाव में अप्रत्याशित प्रदर्शन करेगी. संजय गुप्ता ने कहा कि राज बब्बर शेर दिल नेता है जिन्होंने उत्तरप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रति अपनी मेहनत कर्मठता और ईमानदारी दिखायी है. उसी को देखते हुए राहुल गांधी जी ने राजबब्बर के प्रति दोबारा भरोसा जताया है.

राहुल गाँधी का अमेठी दौरा

नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी दौरा भी इसी महीने प्रस्तावित है. राहुल गाँधी 15 और 16 जनवरी को अमेठी आएंगे. अध्यक्ष बनने के बाद पहली बाद यूपी आ रहे राहुल गांधी. 15 को लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे अमेठी के लिए रवाना होंगे. अमेठी में लोगों से मिलकर राहुल गांधी जनसभाएं करेंगे. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. लेकिन यूपी चुनाव 2017 में उनके साथी समाजवादी पार्टी का साथ मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

सपा-कांग्रेस के बीच हो सकता है ‘तलाक’

उत्तर प्रदेश में सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है. आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए महागठबंधन बनाकर उतरने की तैयारी कर रही विपक्षी एकता को सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा झटका दिया है. पिछले साल विधानसभा चुनाव में अखिलेश-राहुल की बनी जोड़ी अब जुदाई की राह पर खड़ी दिख रही है. अखिलेश यादव को महागठबंधन समय की बर्बादी नजर आ रहा है. बीजेपी को हराने के लिए एक मंच पर विपक्षी दलों के आने की कोशिशों को ये झटका के तौर पर देखा जा रहा है. बता दें कि पिछले दिनों अखिलेश यादव द्वारा बुलाई गई विपक्ष की बैठक में भी कांग्रेस का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ था, उसी वक्त ये कयास लगाये जाने लगे थे कि अब सपा और कांग्रेस के बीच तलाक तय है.

बीजेपी करती है जुमलेबाजी: राज बब्बर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें