उत्तर प्रदेश के विधानसभा और निकाय चुनाव में लगातार मिली हार से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव काफी चौकन्ने दिखाई दे रहे हैं। वे आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं मगर उसके पहले होने वाले सहकारिता चुनाव में अपना किला बचाना सपा के लिए काफी चुनौती भरा होने वाला है। अब सपा ने सहकारिता चुनाव की अपनी तैयारियों का खुलासा कर दिया है।

औरैया है सपा का गढ़ :

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सहकारिता चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्ष में बैठी सपा दोनों इसे जीतने के लिए अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा देने पर आमादा हैं। भाजपा के कई नेता चुनाव पहले ही जिले में डेरा डालकर रणनीति तैयार कर रहे हैं। इस चुनाव में हमेशा से सपा से शिवपाल गुट के लोग टाल ठोंकते हुए नजर आये हैं। इस चुनाव में काफी समय से समाजवादी पार्टी का दबदबा लगातार बना हुआ है। ऐसे में इस बार भी सपा से शिवपाल यादव की टीम ही चुनावी मैदान में उतरी है।

22 जनवरी को मनेगा शिवपाल का जन्मदिन :

औरैया के सपा नेताओं का कहना है कि सहकारिता चुनाव में सपा का दबदबा कायम था और हमेशा ही रहेगा। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव का शांति वाटिका में जन्मदिन धूमधाम से मनाया जायेगा। इस दौरान सहकारिता से जुड़े सभी लोगों को आमंत्रण भेजा जायेगा और चुनावी बातें होंगी। समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव ओम प्रकाश ओझा का कहना है कि सहकारिता का चुनाव पार्टी पूरी तैयार की  गयी रणनीति के साथ लड़ रही है। सभी कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारी दी गई है। 15 जनवरी से प्रचार अभियान की शुरुआत की जाएगी।

 

ये भी पढ़ें : अखिलेश ने लखनऊ पुलिस कप्तान को कहा, हैसियत में रहें

विपक्षी दल षड़यत्र की सतही राजनीति करने से बाज आयें : डॉ महेन्द्र नाथ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें