कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी सोमवार को पहली बार अपने दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को अमेठी पहुंचे। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसके बाद वह सड़क मार्ग से अमेठी के लिए रवाना हुए। राहुल गांधी ने रास्ते में निगोहां पहुंचते ही चाय व पकौड़ी का लुत्फ उठाया। रायबरेली के सलोंन पहुंचने पर उनका कांग्रेसियो ने भव्य स्वागत किया।

राहुलगांधी ने भी गर्मजोशी से अपने कार्यकर्ताओ व जनता का अभिवादन स्वीकार किया। राहुलगांधी के जत्थे पर लोगों ने फूलों की वर्षा भी की। यहां से तय कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद राहुलगांधी अठेहा होते हुए ककवा मार्ग से अमेठी पहुंचेंगे। यहां राहुल गांधी के भव्य स्वागत की तैयारियां हैं। कांग्रेसी घरों की छतों से राहुल पर फूलवर्षा कराने की भी योजना बनाए हैं।

बता दें कि राहुल गांधी ने लखनऊ के निगोहां में अचानक अपने वाहनों का काफिला रुकवा दिया। उन्होंने निगोहां में राम होटल पर अचानक रुकने के बाद वहां नाश्ता किया। उन्होंने चाय व पकौड़ी के साथ समोसा का भी लुत्फ उठाया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर तथा पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह भी थे।

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली जिले की सीमा में प्रवेश करते ही चुरवा स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किये और प्रसाद ग्रहण किया। राहुल गांधी ने बछरावां में लगभग 11:30 बजे चुरुवा के हनुमान मंदिर में पूजा की। हरचंदपुर में स्कूल के बच्चों ने राहुल गांधी का स्वागत किया। राहुल गांधी ने ऑटोग्राफ दिया। रायबरेली के सलोंन पहुंचने पर उनका कांग्रेसियो ने भव्य स्वागत किया, यहां उन्होंने खिचड़ी पूजा की।

यहां से वे अठेहा होते हुए ककवा मार्ग से करीब 4 बजे अमेठी पहुंचेंगे। अमेठी कस्बे में कांग्रेसी घरों की छतों से राहुल पर फूलवर्षा कराने की भी योजना बनाए हैं। मुंशीगंज अतिथि गृह पहुंच रात्रि विश्राम करेंगे।

राहुल 16 जनवरी को सुबह राहुल गेस्ट हाउस में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। करीब 10:30 बजे मुसाफिरखाने में नगर में इनका जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। इसके बाद उनका कार्यक्रम, जगदीशपुर और मोहनगंज जाने का है। राहुल गांधी के अमेठी दौरे से जनता में काफी उत्साह है, क्योंकि पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद वह पहली बार अमेठी आ रहे हैं।

दोपहर 12 बजे गौरीगंज में डाकघर गली से राहुल गांधी पद यात्रा शुरू करेंगे जो हनुमान मंदिर पर समाप्त होगी। राहुल पद यात्रा कर लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के साथ ही हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे। इसके बाद राहुल जायस जाएंगे जहां वे एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। जायस से राहुल जगदीशपुर फिर वहां से मोहनगंज जाएंगे। देर शाम लखनऊ पहुंचकर राहुल गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। राहुल गांधी के अमेठी दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें