प्रदेश सरकार द्वारा अत्यधिक ठण्ड एवं शीत लहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के दृष्टिगत निराश्रितों एवं असहाय तथा कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से रैन बसेरा, अलाव तथा कम्बल वितरण विशेष अभियान चलाकर वितरित किए गए हैं. तकरीबन 1120 रैन बसेरों की स्थापना की गई है यह रैन बसेरे गरीब व असहाय लोगों का ठिकाना है. प्रदेश मे लगभग 5,16,856 कंबल वितरित किए जा चुके है.

1120 रैन बसेरों की स्थापना की गई.

राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के समस्त जनपदों में अब तक कुल 1,120 रैन बसेरों की स्थापना की गई है तथा 77,935 स्थानों पर अलाव जलाया जा रहा है. इसके साथ ही अब तक 5,16,856 कम्बल प्रदेश सरकार द्वारा तथा 1,45,532 कम्बल एन.जी.ओ. द्वारा इस प्रकार कुल 6,62,388 कम्बलों का वितरण निराश्रितों के मध्य किया जा चुका है.

राजधानी में शीत लहर का कहर जारी सरकार भी सचेत है.

सीएम योगी ने ट्वीट कर दी चेतावनी, शीतलहर में रैन बसेरों में व्यवस्था की जाए, किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं, अलाव,कम्बल के लिए धनराशि के सापेक्ष की गई व्यवस्था, व्यवस्था की सीएम योगी ने की समीक्षा शीतलहर से बचाव की व्यवस्था में लापरवाही न हो, किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, उपायों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाए, डीएम रैन बसेरा, अलाव व्यवस्था का निरीक्षण करें, कम्बल वितरण करने के लिए अभियान आयोजित हो, सीएम योगी ने दी सभी को सख्त चेतावनी, डीएम 11,12 जनवरी को अभियान चलाएं, रैन बसेरा, अलाव व्यवस्था के लिए अभियान, सत्यापन तथा कम्बल वितरण हेतु अभियान, जिलों को आवश्यकतानुसार तत्काल धनराशि व्यवस्था हो, अब तक अलाव-कम्बल के लिए धनराशि जारी, 28 करोड़ 51 लाख 70 हजार उपलब्ध कराए गए, जिलों में 60 हजार से अधिक अलाव संचालित, 998 रैन बसेरों,शेल्टर होम्स संचालित 5,41,645 कम्बलों का वितरण भी किया गया.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें