इलाहाबाद में VHP के मार्गदर्शक मंडल की बैठक में भी उठाया जाएगा प्रवीन तोगड़िया का मामला. संत सम्मेलन से पहले आज 17 जनवरी को धर्म प्रसार विभाग की प्रान्तीय बैठक होगी,तीर्थ राज प्रयाग में परेड मैदान में विश्व हिन्दू परिषद के शिविर में संत सम्मेलन आयोजित होगा. इस सम्मेलन में धर्मान्तरण रोकने, गौ हत्या बन्द करने, गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के साथ ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण पर संत चर्चा की जाएगी.

 

17 जनवरी को धर्म प्रसार विभाग की प्रान्तीय बैठक होगी

संत सम्मेलन से पहले 17 जनवरी को धर्म प्रसार विभाग की प्रान्तीय बैठक होगी, जिसमें धर्मान्तरण रोकने, आतंकवाद और कट्टरता से समाज को बचाने के मुद्दे पर चर्चा होगी.17 और 18 जनवरी को ही मातृशक्ति व दुर्गा वाहिनी का प्रान्त स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. इसके साथ ही 18 और 19 जनवरी को अखिल भारतीय संत चिंतन वर्ग आयोजित होगा. 19 जनवरी को ही विहिप के केन्द्रीय मार्ग दर्शक मण्डल की भी बैठक होगी.

दो दिन पहले बेहोशी की हालत में मिले थे तोगड़िया- प्रेस  कांफ्रेस कर के दी थी जानकारी-

प्रवीण तोगड़िया के बेहोशी में मिलने के बाद काफी हलचल मच गई थी . आज उन्होने प्रेस कांफ्रेस करके माहौल में और गहमागहमी मचा दी . तोगड़िया ने साफ तौर पर कहा की उनके एनकाउंटर की साजिश की गई थी. अहमदाबाद प्रवीण तोगड़िया ने बयान देकर कहा मेरी आवाज दबाने की कोशिश की गई. सेंट्रल आईबी ने 10 हजार डॉक्टरों को डराया गया. हिंदुओं की आवाज मैं उठा रहा हूं-तो मेरे खिलाफ कानून तोड़ने का केस लगाया गया . कई सालों से हिन्दू एकता की बात कह रहा हूं. मेरा एनकाउंटर कराने की साजिश गई. जब मै कमरे था तो मैंने बाहर देखा तो पुलिस थी. एक युवक मेरे कमरे में आया और बोला की आपका एनकाउंटर होने वाला है.अपने एनकाउंटर की बात सुनकर  मैने अपना फोन आफ किया. बाद में मैने राजस्थान के गृहमंत्री से बात भी की.प्रेस कांफ्रेंस में बोलते-बोलते तोगड़िया रो पड़े. उन्होंने कहा लम्बी बेहोशी के चलते मेरा पल्स रेट गिरा है. मेरे खिलाफ लम्बे समय से साजिश हो रही थी.

तोगड़िया की प्रेस कांफ्रेस के  बाद VHP मार्गदर्शक मंडल की बैठक…

प्रवीण तोगड़िया की प्रेस कांफ्रेस के बाद इलाहाबाद में VHP के मार्गदर्शक मंडल की बैठक में भी उठाया जाएगा प्रवीन तोगड़िया का मामला. 17 जनवरी को धर्म प्रसार विभाग की प्रान्तीय बैठक होगी.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें