राजधानी लखनऊ में इस समय बदमाशों का तांडव लगातार जारी है। अभी हाल ही में चिनहट और काकोरी थाना क्षेत्र में पड़ी डकैती और डकैती के दौरान हत्या के मामले में एसएसपी दीपक कुमार ने क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और सभी खुफिया तंत्र सक्रिय कर दिए हैं, लेकिन डकैतों का सुराग नहीं लगा है। पुलिस रात के समय सोती है यह ग्रामीणों का कहना है और बदमाशों पर लगाम लगाना भी पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।

इन घटनाओं के बीच ही लखनऊ के सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान पुलिस की वर्दी में ‘दरोगा जी’ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो ने पुलिस की नींद उड़ा के रख दी है। सूचनाओं के मुताबिक, पुलिस की वर्दी में दिख रहा दरोगा उपनिरीक्षक रवि कुमार बताया जा रहा है। उसने मंच पर आकर कलाकार जमकर ठुमके लगाए। इतना ही नहीं एक पिस्टल के रूप में दिख रही रिवाल्वर का भी कलाकार ने प्रदर्शन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में वह एक गाने पर खूब नाचें। गाने के बोल थे…

जब हमने इस वायरल वीडियो की पड़ताल की तो पता चला कि मंच पर नाचने के दौरान पुलिस की वर्दी में कोई दरोगा नहीं था और ना ही सेना का कोई जवान था। पुलिस की वर्दी में जो व्यक्ति दिख रहा है वह प्रतापगढ़ की एक संस्था का कलाकार है। हमारी जानकारी के अनुसार कलाकार का नाम बाबू बच्चन है। संस्था सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करती है। उसे कार्यक्रम करने के लिए बुलाया गया था।

“बने चाहे दुश्मन ज़माना हमारा
सलामत रहे दोस्ताना हमारा
बने चाहे …

वो ख़्वाबों के दिन वो किताबों के दिन
सवालों की रातें जवाबों के दिन
कई साल हमने गुज़ारे यहाँ
यहीं साथ खेले हुए हम जवां
हुए हम जवां
था बचपन बड़ा आशिकाना हमारा
सलामत रहे दोस्ताना हमारा
बने चाहे …

ना बिछड़ेंगे मर के भी हम दोस्तों
हमें दोस्ती की क़सम दोस्तों
पता कोई पूछे तो कहते हैं हम
के एक दूजे के दिल मे रहते हैं हम
रहते हैं हम
नहीं और कोई ठिकाना हमारा
सलामत रहे दोस्ताना हमारा ।।”

कार्यक्रम में सेना की वर्दी में एक जवान भी नजर आ रहा है और फिल्म अभिनेता नवीन कुमार शर्मा भी गाने के आखिर में नजर आ रहे हैं। नवीन के मुताबिक उन्हें कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया था। कार्यक्रम का आयोजन तेजस वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में बदाली खेड़ा के ब्रहम बाबा मैदान में किया गया था। यह सांस्कृतिक कार्यक्रम 21 जनवरी को दोपहर में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रभुनाथ राय भी मौजूद थे।

 

[foogallery id=”174139″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें