समाजवादी पार्टी में राष्ट्रीय नेतृत्व से शिवपाल यादव पिछले काफी समय से नाराज चल रहे हैं। आये दिन सार्वजनिक मंच से अपने दिल का दर्द बयान करते हुए दिखाई दे जाते हैं। बीते दिनों इटावा में अपने समर्थकों संग शिवपाल यादव ने अपना जन्मदिन मनाते हुए उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद सियासी गलियारों में नयी चर्ह्च्यें चर्चाएँ शुरू हो गयी है।

कार्यकर्ताओं को दिया संदेश :

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ और उसके बाद इटावा में अपना जन्मदिन मनाया। इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों से बात करते हुए दिल का दर्द उनके साथ साझा किया। शिवपाल ने कहा कि ईश्वर की उन पर बड़ी कृपा रही है, राजनीति में उन्होंने बहुत कुछ ऊपर-नीचे देख लिया है। अखिलेश पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि किसी को बिना मेहनत के सब कुक मिल जाता है और कुछ लोगों को मेहनत करने के बाद भी कुछ नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि जिनके साथ उन्होंने कुछ नहीं किया, वे लोग भी आज उनके साथ यहाँ पर खड़े हुए हैं।

शिवपाल ने दिए संकेत :

सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने समर्थकों संग बात करते हुए उनसे अपनी समस्याएँ बताईं। आने वाले समय में उनके फैसले पर उन्होंने कहा कि हम जब चाहेंगे, सरकार में आ जायेंगे। हालाँकि इसके आगे उन्होंने कुछ नहीं कहा और हमेशा की तरह हँस दिए। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द सड़कों पर संघर्ष के बल पर हम सरकार में होंगे। शिवपाल ने कहा कि एकता में बहुत ताकत होती है। हम हमेशा से चाहते हैं कि समाजवादी पार्टी में एकता बनी रहे। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य समाज के लोगों की सेवा करना है। शिवपाल ने कहा कि वे अभी बहुत कुछ कर सकते हैं। जन्मदिन कार्यक्रम में पहुंचने से पहले उन्होंने मंदिर बनाने के लिए भूमि पूजन किया।

 

ये भी पढ़ें : कुमार विश्वास ने की आडवाणी से शिवपाल यादव की तुलना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें