प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। यह एक्सप्रेस वे 2020 तक बन कर तैयार हो जाएगा। इसका निर्माण 24 महीने की तय अवधि में किया जाएगा। मुख्यमंत्री बुधवार को यूपी दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

यूपी दिवस का उद्घाटन उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया। उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के गठन पर आधारित प्रदर्शनी का भी इस मौके पर उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्च में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे। 23000 करोड़ में 340 किमी की ये सड़क 24 माह में पूरी की जाएगी। मार्च 2020 तक बलिया आठ लेन हाईवे पहुंच जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब देश आज़ादी की लड़ाई लड़ रहा था, तब यूपी के बलिया ने खुद को स्वतंत्र घोषित कर दिया था।

ये भी पढ़ें : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भेजी गई राहत सामग्री :केशव मौर्य

सीएम योगी ने मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का स्वागत कर उन्हें सहारनपुर की काष्ठकला के नमूने बॉक्स, कन्नौज का इत्र व लखनऊ का चिकन और भगवान राम की मूर्ति भी भेंट की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बनने के बाद राज्यपाल राम नाईक से मेरी बात हुई, उन्होंने कहा कि सभी राज्य अपना स्थापना दिवस मनाते हैं, हमें भी अपना यूपी दिवस मानना चाहिए। जिसके बाद अब यह दिवास आज मनाया जा रहा है।

यूपी दिवस पर बोले योगी कि मार्च में मोदी करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें