तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का कोहली का फैसला आत्मघाती साबित हुआ और भारतीय टीम पहली पारी में 200 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू सकी. भारतीय टीम ने एक बार फिर टीम में बदलाव किये लेकिन ये कारगर साबित नहीं हुआ. रहाने लय में नहीं दिखाई दिए जबकि हार्दिक पंड्या ने भी निराश किया वहीँ टॉप ऑर्डर में विराट और पुजारा ही कुछ देर संघर्ष कर सके. कोहली ने जीवनदान का लाभ उठाकर अर्धशतक तो बना लिया लेकिन उसके बाद ही आउट हो गए. गेंदबाजों का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है और इसका उदाहरण दूसरे दिन देखने को मिला जब अफ़्रीकी बल्लेबाज रनों के लिए तरसते नजर आये.

भारत को अबतक 141 रनों की बढ़त

चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर असफल रहे और उन्हें मोर्केल ने आउट किया जबकि लोकेश राहुल फिलेंडर का शिकार बने. कप्तान कोहली के साथ मुरली विजय का विकेट रबाडा की झोली में गया और दोनों को ही बोल्ड किया. भारत का स्कोर 148-6 है जबकि आज खेल का तीसरा दिन है. पिच का मिजाज देखकर लगता है कि खेल चौथे दिन से आगे नहीं जायेगा. रबाडा ने हार्दिक पंड्या को अपनी ही गेंद पर लपक कर ड्रिंक के बाद एक और झटका दे दिया. रहाने 28 रनों के योग पर खेल रहे हैं जबकि भुवी उनका साथ देने आये हैं. पिच की असमान उछाल बल्लेबाजों को परेशान कर रही है और गेंद को समझने में खासी दिक्कत हो रही है. कोहली ने 41 रन बनाये जबकि मुरली विजय 25 रन बनाकर आउट हुए थे.

194 रनों पर अफ़्रीकी टीम सिमटी

भुवनेश्वर कुमार ने मार्क्रम को चलता किया तो अफ्रीका ने रबाडा को मैदान पर वक्त बिताने भेज दिया. साथ में एल्गर मौजूद थे. दूसरे दिन 6 रनों पर टीम का स्कोर एक विकेट था जबकि अभी भी 181 रन भारतीय स्कोर से पीछे था. अफ्रीका के बल्लेबाजों को भुवी की गेंदों से पार पाना मुश्किल साबित हुआ. उछाल भरी पिच पर भारत तेज गेंदबाजों के सहारे इस मैच में वापसी की कोशिश में जुटा है. भुवनेश्वर कुमार खेल के दूसरे दिन शुरुआती घंटे में काफी परेशान किया.

IndvsSA: फिलेंडर-मोर्केल के आगे भारत की मुश्किलें बढीं

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें