आलू की कीमतों में कमी किसानों के लिए परेशानी का सबब बनी है जिसे विपक्षी दल समाजवादी पार्टी भुनाने में लगी है. इसी आलू के मुद्दे को भुनाते हुए पिछले दिनों विधानसभा के सामने और सीएम आवास के सामने सपा कार्यकर्ताओं ने आलू फेंककर किसानों द्वारा आलू फेंकने की बात कही थी जिसका खुलासा एसएसपी लखनऊ ने अगले ही दिन कर दिया था. समाजवादी पार्टी द्वारा आलू किसानों के मुद्दे को उठाने का दबाव सरकार पर दिखाई दिया और आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आलू किसानों के मुद्दे पर बैठक बुलाई थी.

खाद्य प्रसंस्करण पोर्टल का हुआ उद्घाटन

खाद्य प्रसंस्करण पोर्टल का उद्घाटन केशव मौर्य ने किया. इस मौके पर वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही,दारा सिंह चौहान भी मौजूद।आलू किसानों को लेकर तीसरी बैठक हुई सम्पन्न होने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान का बयान आया है. उन्होंने कहा कि किसानों को हर स्थित में मदद को तैयार हैं. किसानों की परेशानी का हल करने के लिए कमेटी बनी थी.कमेटी जल्द ही समाधान के तरीके निकलेगी जिसे कैबिनेट में रखेगें. आलू किसानों की रिपोर्ट अगली कैबीनेट में रखेंगे. उत्तर प्रदेश के खाद्य प्रशंसकरण से रोजगार बढेगा. इसलिए एक नए पोर्टल को लांच कर रहे हैं. सरकार की नीति और क्या सुविधा हम देने जा रहे, दोनों ही चीजे इसमें होगी. यूपी में देश और विदश के इन्वेस्टर आये ये हमारा उद्देश्य है. सिंगल विडो सिस्टम से होगा प्रदेश के इनवेस्टर को फायदा मिलेगा.

कासगंज हिंसा पर बोले डिप्टी सीएम

कासगंज हिंसा को लेकर उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पूरी तरह से कायम रहेगी. कासगंज में हिंसा फ़ैलाने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा. अपराध कोई भी करे उसे बख्शा नहीं जायेगा. सरकार कानून व्यवस्था कायम करने को लेकर बेहद गंभीर है. कुछ लोग हिंसा फ़ैलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनसे सरकार सख्ती से निपटेगी. कासगंज में स्थिति नियंत्रण में है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें