उत्तर प्रदेश के अमेठी जिला के मुंसीगंज थाना क्षेत्र के टंडवा गांव के प्रधान सुनील कुमार कोरी हत्याकांड के आरोपियों का राज पाश कर गिरफ्तारी की मांग को लेकर गौरीगंज से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह और मृतक ग्राम प्रधान के परिजन सोमवार को जिलाधिकारी अमेठी शकुंलता गौतम से मिले। इस दौरान उन्होंने ज्ञापन के जरिए जिलाधिकारी अमेठी को अपनी पांच प्रमुख मांगों से अवगत करवाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की और प्रशासन द्वारा इस संबंध में सात दिन के भीतर कार्रवाई न किए जाने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

Gram Pradhan murder case amethi-1

गौरतलब है कि 15 जनवरी की रात मुंशीगंज थाना क्षेत्र के टंडवा गांव में दलित ग्राम प्रधान औऱ प्रधान संघ के अध्यक्ष सुनील कोरी देर शाम बाजार के लिये निकले थे। रात के समय तक वह घर वापस नहीं लौटे। देर रात गांव के कुछ लोगों ने गांव से कुछ दूर पर प्रधान की लाश को देखा। मृतक के शरीर पर धारदार हथियार के चोट के गहरे निशान मिले थे। पुलिस प्रशासन ने पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंप दी गई थी। लेकिन सीबीआई जांच की मांग को लेकर उन्होंने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया। लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए थे।

परिजनों की है ये मांग

जिलाधिकारी अमेठी शकुन्तला गौतम को दिए ज्ञापन में मृतक प्रधान के परिजनों ने मांग की है कि उन्हें पच्चीस लाख की आर्थिक सहायता प्रदान कर परिवार की सुरक्षा को देखते हुए तीन असलहों का लाइसेंस दिया जाये। चल रहे मुकदमे की गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाय। मृतक के परिवारजन को खेती हेतु जमीन और आवास का आवंटन किया जाय। इसी के साथ परिजनों ने मृतक प्रधान की पत्नी को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है। ज्ञापन के इस मौके पर जनपद पुलिस महकमे के उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें