उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिला के देहात कोतवाली क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब रेलवे के निर्माणाधीन पुल की सटरिंग खुलने से मलबा नीचे आ गिरा। इस हादसे में 2 मजदूर घायल हो गए। घटना की सूचना मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां उनका उपचार चल रहा है। शटरिंग गिरने से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस दौरान रोड का ट्रैफिक भी डाइवर्ट कर दिया गया। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुल गिरने की वजह भी अभी साफ तौर पर स्पष्ट नहीं हो पाई है। आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर इसकी गहनता से जांच कर रहे हैं।

मलबे में दबकर दो मजदूर घायल

जानकारी के मुताबिक, देहात कोतवाली क्षेत्र के भिसकुरी गांव के पास रेलवे के निर्माणाधीन पुल का काम चल रहा है। रविवार सुबह अचानक तेज आवाज के साथ निर्माणाधीन पुल की शटरिंग खुल जाने वह तेज आवाज के साथ धरासाई हो गया। पुल गिरने से उसके मलबे के नीचे 2 मजदूर दबकर घायल हो हो गए। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मलबे में दबे मजदूरों को रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकलवाया। पुलिस घायलों को एम्बुलेंस के जरिये निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उनका उपचार किया जा रहा है।

जीएमआर कंपनी बना रही है रेलवे ट्रैक

बताया जा रहा है कि इस पुल का निर्माण जीएमआर कंपनी करवा रही है। ये कंपनी कानपुर से लेकर मुगलसराय तक निर्माण कार्य कर रही है। आरोप है कि हादसे के बाद भी निर्माण कंपनी का कोई अधिकारी मौके पर घंटों नहीं पहुंचा था। हादसे की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मजदूरों को बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि पुल के धंसने में कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें