आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा योगी सरकार के इशारे पर यूपी में समाज के एक वर्ग विशेष में भय का माहौल पैदा करने के लिए फर्जी एनकाउंटर किये जा रहे हैं जिसमें से कुछ पुलिस कर्मी भी अपने व्यक्तिगत हितों को साधने के लिए नोयडा जैसी घटना को अंजाम दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ राजधानी लखनऊ से सटे गांवो में कई दिन तक गावों में डकैती डालने और उस दौरान हत्या करने वाले डकैतों को योगी सरकार की पुलिस पकड़ने में नाकामयाब रही है। उन्होंने कहा भय का माहौल पैदा करने से अपराध निपटने का सही तरीका नहीं है, नोएडा की घटना समाज में गलत संदेश देगी।

योगी सरकार कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पूरी तरीके से फेल हो गई है। जनता का उनके असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सरकार अपने छोटे संगठनों के माध्यमों से भगवा यात्रा निकवाकर दंगे कराकर लोगों में भय और खौफ का माहौल पैदा कर रही है जिसकी आम आदमी पार्टी निंदा करती है।

उन्होंने कहा योगी सरकार अधिकारियों को गलत फैसले मानने को मजबूर कर रही है। जो अधिकारी सरकार के फरमानों के खिलाफ जाकर घटना की वास्तविक सच्चाई को मीडिया और समाज के सामने लाने का काम कर रहें है। सरकार उनके ऊपर तत्काल कार्रवाई कर उनको दण्डित कर रही है। DM बरेली और सांख्यिकी अधिकारी रश्मि वरुण इसके उदहारण हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में जहां यूपी पुलिस ऑपरेशन शूटआउट के चलते बदमाशों के सफाये पर लगी है वहीं कुछ पुलिसकर्मी इस ऑपरेशन में भी दाग लगाने पर तुले हुए हैं। ताजा मामला यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिला का है यहां शनिवार (3 फरवरी) रात को नोएडा सेक्टर 122 में शादी समारोह से घर लौट रहे जिम ट्रेनर को पुलिस के दरोगा ने गोली मार दी। दरोगा ने इसे एनकाउंटर का रूप देना चाहा था।

घायल व्यक्ति का नाम जितेंद्र यादव है जो जिम ट्रेनर बताया जा रहा है। जिसे नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है क्योंकि गोली उसकी गर्दन के पास रीढ़ की हड्डी में फंसी है। नोएडा के एसएसपी लव कुमार ने बताया आरोपी दारोगा को गिरफ्तार करने के साथ उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा एसएसपी ने चार सिपाहियों को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 307 का मुकदमा दर्ज किया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें