अमेठी के प्रभारी व सूबे के मंत्री मोहसिन रजा ने शनिवार को 126 जोड़ों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शिरकत की। इस मौके पर यूपी के मंत्री सुरेश पासी, जिलाधिकारी अमेठी शकुंतला गौतम, अमेठी भाजपा विधायक प्रतिनिधि अनन्त विक्रम सिंह, जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों ने अपनी उपस्थिति देकर नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

 

126 जोड़ों ने लिया फेरे

गौरीगंज के टिकरिया स्थित पं दीन दयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति बालिका इण्टर कालेज के मैदान में आज 100 की संख्या शादी का मण्डप तैयार करवाया। इस मण्डप में 126 जोड़ों ने अपने जीवन की नई शुरुआत की। वहीं 15 मुस्लिम जोड़े भी मुस्लिम रीति रिवाज से बन्धन में बंधे। इस कार्यक्रम के गवाह स्थानीय गणमान्य लोग बने साथ ही जिलाधिकारी अमेठी शकुन्तला गौतम, अमेठी विधायक प्रतिनिधि, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश पासी सहित जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए और नव दम्पत्तियों को अपना आशीर्वाद दिया इन सभी के अलावा वह लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए जिन्होंने इस कार्यक्रम के लिए अपना कुछ न कुछ योगदान दिया है।

 

मुस्लिम समाज के लोगों ने हमें वोट नहीं दिया

इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मोहसिन रजा ने कहा कि कुछ लोग हैं जो बीच में दरार डालते हैं। हम सबका साथ सबका विकास की राजनीति करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी 125 करोड़ लोगों के प्रधानमंत्री हैं और ऐसे ही जब योगी जी ने यहां का नेतृत्व संभाला तो कहा था उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता की सरकार है किसी को यह कहने का मौका नहीं मिला कि ये उनकी है कि मेरी है।

रजा ने कहा कि लेकिन एक बात जरूर कहूंगा कि हमारे मुस्लिम समाज के भाइयों ने हमारे साथ इंसाफ नहीं किया उन्होंने हमें वोट नहीं दिया मुझे लगता है कि उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए। हमारा नारा है सबका साथ सबका विकास हो। हम सच्चाई से जीने वाले लोग हैं, ईमानदारी से सरकार चलाने वाले लोग हैं और हम आपको किसी योजना से अलग नहीं करते।

 

कन्यादान महादान

सूबे के मंत्री सुरेश पासी ने इस दौरान कहा कि कन्यादान महादान माना गया है और कुछ लोग शादी के खर्च के कारण यह महादान नहीं कर पाते और कुछ निराश्रित लड़कियों का कन्यादान हो ही नहीं पाता।

बड़े पुण्य का काम

अमेठी से जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय ने कहा कि यह बड़े ही पुन्य का काम है। सरकार भी लड़कियों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रही है ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें