आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि सेना के लोग युद्ध की स्थिति में तैयार होने में छह से सात महीने का वक्त लगा सकते हैं लेकिन हमारे लोग यानी संघ के कार्यकर्ता दो से तीन दिन में ही तैयार हो जाएंगे. बिहार के मुजफ्फरपुर में आयोजित आरएसएस के पांच दिवसीय कार्यक्रम में मोहन भागवत कहा कि संघ के लोग सेना की तरह ही अनुशासित होते हैं. उन्होंने कहा कि अगर संविधान और कानून इजाजत दे तो युद्ध की स्थिति में हमारे स्वयंसेवक सेना से भी पहले तैयार होकर मौके पर पहुंचने में सक्षम होंगे. भागवत ने कहा कि अनुशासन ही संघ की पहचान है. मोहन भागवत ने कहा कि उनका संगठन पारिवारिक है लेकिन उसमें अनुशासन बहुत है

कहा- जरुरत पड़ी तो लड़ने को के लिए तैयार

स्वयंसेवकों की तारीफ करते हुए मोहन भागवत ने ये भी कहा कि देश को अगर हमारी जरूरत पड़े और हमारा संविधान और कानून इजाजत दे हम तुरंत तैयार हो जाएंगे. मोहन भागवत का ये बयान उस वक्त आया है जब सेना के जवान 36 घंटे से आतंकियों से मोर्चा लिए हैं. आतंकी सेना के बेस कैंप के छिपे हैं और सेना के जवान उनका मुकाबला कर रहे हैं. ऐसे में मोहन भागवत का ये बयान क्या गुल खिलायेगा, ये देखने वाली बात है. बता दें कि मोहन भागवत पिछले पांच दिनों से मुजफ्फरपुर में डटे हुए हैं.

जम्मू में सेना ने 4 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन रविवार की सुबह फिर शुरु हो गया है. कैंप में अभी भी एक से दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने शनिवार को मारे गए तीन में से 2 दहशतगर्दों के शव बरामद किए हैं. सेना ने आतंकियों को एक फैमिली क्वार्टर में घेर लिया है. इनकी संभावित संख्या 1 से 2 की है. इससे पहले देर रात तकरीबन 4 बजे के करीब आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायर किया. इसके बाद आर्मी कमांडो ने जबरदस्त फायरिंग के साथ आतंकियों को जवाब दिया.दहशतगर्दों के खात्मे के लिए आर्मी ने इलाके की मजबूत घेराबंदी की है, साथ ही सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन में चार एपीसी (आर्म्ड पर्सनल करियर) वाहन उतारे हैं. बता दें कि सेना ने अब तक 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है.

आतंकी हमले में 5 जवान शहीद 

  • सूबेदार मदन लाल चौधरी
  • सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर.
  • नायक मंजूर अहमद
  • लांस नायक मोहम्मद इकबाल
  • हवलदार हबीबुल्लाह कुरैशी
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें