भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में लाल किले के पास ‘राष्ट्र रक्षा महायज्ञ’ करने जा रही है. इससे पहले यज्ञ कुंडों के निर्माण के लिए देश के कोने-कोने से जल और मिट्टी लाई जाएगी. इसके लिए आज ‘जल-मिट्टी रथ यात्रा’ निकाली गई. इंडिया गेट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस रथ यात्रा को भगवा झंडा दिखाकर रवाना किया.

हम विश्व गुरु बनना चाहते हैं: राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में आयोजित राष्ट्र रक्षा महायज्ञ कार्यक्रम में पहुंचे थे. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में रथ यात्राएं तो बहुत निकली हैं लेकिन यह अपने आप में असाधारण है. यह रथ यात्रा राष्ट्रहित में निकाली जा रहा है गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को आतंकवाद का सपोर्ट करने के लिए घेरा है. उन्होंने कहा कि भारत दहशत के लिए बलवान बनने की इच्छा नहीं रखता, बल्कि उसे विश्व गुरू बनना है. दिल्ली के सांसद महेश गिरी की ओर से आयोजित रथ यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह ने अपने विचार रखे हैं.

Rajnath singh

पाक को दी राजनाथ सिंह ने चेतावनी

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता रहा है. उन्होंने कहा कि देश को धर्मांध नहीं बनाना चाहते हैं, आश्वत रहिए, जवान का सिर झुकने नहीं देंगे. दरअसल, जम्मू और कश्मीर के रिहायशी इलाके सुंजवां में आतंकियों ने आर्मी कैंप को अपना निशाना बनाया था. इस हमले में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया, लेकिन 6 जवान शहीद हो गए.

Rajnath singh

सुंजवान और श्रीनगर हमले में 6 जवान हुए शहीद:

बता दें कि उरी हमले की तरह सुंजवान मिलिट्री कैंप में आतंकियों के घुसने के बाद तीन दिन तक मुठभेड़ चली और इसमें सेना ने 6 जवानों को खो दिया जबकि एक जवान के पिता भी गोलीबारी में जान गँवा बैठे. देश में आतंकियों द्वारा इस प्रकार के हमले के बाद गुस्सा है और जनता ये जानना चाहती है कि आखिर भारत कब पाकिस्तान को उसकी करतूतों की सजा देगा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें