एक तरफ जहां लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए अपने प्रेमी-प्रेमिका अथवा अपने पति या पत्नी को फूल देकर अपने प्यार का इजहार कर रहे है। वहीं राजधानी लखनऊ के इंटौजा थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक बड़ा ही शर्मनाक मामला सामने आया है। एक पत्नी ने अपने पति को घर में समान लाने के लिए कहना भारी पड़ गया। इस दौरान पति ने पत्नी को लात घूसे से पिटाई कर दी। इतने से उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने अपनी पत्नी का नाक काट लिया। आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर महिला को बचाया।

बताते चलें कि लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र के बल सिंगपुर निवासी बसंती (30) अपने पति अनिल के साथ रहती है। पति के घर लौटने का इंतजार कर रही थी ताकि घर में राशन पानी आए तो खाना बनाया जाए। शाम तक उसका पति घर नहीं लौटा। आरोप है कि देर शाम तक जब उसका पति घर लौटा तो पत्नी उसे अपनी नाराजगी जताते हुए खाना बनाने के लिए घर में सामान ना होने को लेकर कहने लगी। साथ ही कहा कि दिन-रात जुआ खेलते हो घर पर खाने को नहीं है। आरोप लगाया है कि अपनी पत्नी के मुँह से इतनी बात सुनते ही उसका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और अपनी पत्नी कीे लात-घूंसों से मारना पीटना चालू कर दिया। इस दौरान उसने हिंसक रूप लेते हुए अपनी पत्नी का नाक काट लिया। मौके पर आसपास के ग्रामीणों ने महिला को बचाया।

 

पति का आरोप, आपतिजनक हालत में देख काटा नाक

वहीं दूसरी तरफ उसके पति अनिल ने आरोप लगाया है कि उसने अपनी पत्नी को उसके भाई के साथ आपतिजनक हालत में देखा था, जिसके बाद गुस्से में उसने उसकी नाक काट ली।

पीड़िता के भाई ने दी तहरीर

घटना की सूचना पीड़िता के भाई को दी गई। निजामपुर मल्हौर निवासी पीड़िता का भाई सुनील रावत आया और इटौंजा थाने को घटना की सूचना दे दी है। सुनिल ने आरोप लगाया है कि अनिल अब उसे घर से भगाना चाहता है और खाना पीना भी नहीं देता है। पुलिस को घटना की सूचना दे दी है लेकिन पुलिस कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि घटना की सूचना मिली है मामले की छानबीन कर कार्रवायी की जाएगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें