लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है, जिसमें देश-विदेश से मेहमान मौजूद रहेंगे। इस समिट में सरकार उत्तर प्रदेश के स्वरूप से मेहमानों को अवगत कराएंगे तथा उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश करने को कहा जाएगा। इस समिट में सम्मिलित होने के लिए प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति भी मौजूद रहेंगे। 21 फरवरी को होने वाले इस समिट के लिए प्रशासन तैयारियों में जुट गया है और कई बड़ी कार्यवाई भी करने लगा है। आज सपा कार्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव प्रदेश सरकार की इस कार्यवाई का जिक्र करते काफी भावुक नजर आये।

सीएम योगी करेंगे समिट की अगुवाई

इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। उद्घाटन सत्र के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 फरवरी को सुबह 10 बजे आयोजन स्थल पर पहुंच जाएंगे। इससे पूर्व 20 फरवरी की रात्रि मुख्यमंत्री आवास पर प्रमुख उद्योगपतियों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा। देश के जाने-माने चंद उद्योगपतियों को इस सत्र में बोलने का मौका मिलेगा। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ चाय पर चर्चा में इनकी संख्या और बढ़ जाएगी। इन्वेस्टर्स समिट में सम्मिलित होने के लिए निवेशक 20 फरवरी से ही आने शुरू हो जाएगा। समिट में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के अलावा केंद्र के सभी महत्वपूर्ण मंत्रलयों के मंत्री और उनसे जुड़े शीर्ष अधिकारी आ रहे हैं। यही कारण है कि प्रशासन और सरकार इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

अखिलेश का छलका दर्द :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज सपा कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने देश और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। योगी सरकार पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने 21 फरवरी को होने वाले इन्वेस्टर्स समिट का जिक्र किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि इस कार्यक्रम के कारण योगी सरकार के अधिकारी आम जन पर कार्यवाही कर रहे हैं। अखिलेश ने बताया कि समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर पार्टी सम्बंधित सामग्री बेचने वाले दुकानदारों पर बड़ी कार्यवाही प्रशासन ने की है। लखनऊ प्रशासन ने उन सभी दुकानों को बन करवाया है और उन्हें सफ़ेद कपड़े से कवर भी कर दिया गया है। प्रेस कांफ्रेस में बोलते हुए अखिलेश या ये दर्द आखिर छलक ही आया।

 

ये भी पढ़ें: सपा महासचिव के भांजे का दिल का दौरा पड़ने से निधन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें