त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. शुक्रवार को चुनाव प्रचार अभियान थमने के बाद अब सबकी नजरें रविवार को होने वाली वोटिंग पर टिकी हैं.त्रिपुरा में मतदान समाप्त हो गया है.  दरअसल, त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी इन चुनावों में सत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है. वाम दल पिछले 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिज है. विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल चुनाव होने हैं. चरीलम विधानसभा सीट से माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देब बर्मा की पांच दिन पहले हुई मौत के कारण इस सीट पर चुनाव 12 मार्च को होगा.

शाम 4 बजे तक 74 फीसदी मतदान:

त्रिपुरा के सीएम माणिक ने आज धानपुर में मतदान किया. यहाँ से माणिक विधायक भी हैं. आज त्रिपुरा में विभिन्न इलाकों में मतदान शुरू हो गया है. सुबह से मतदान करने वालों की लाइन लगी हुई है. सुबह 9 बजे तक 11 फीसदी मतदान हुआ है. त्रिपुरा की वाम सरकार को चुनौती देने में बीजेपी ने कोई कसर बाकी नहीं रखी है लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि त्रिपुरा की जनता बीजेपी पर कितना भरोसा दिखाती है.दोपहर एक बजे तक 45.86 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं सभी सीटों पर मतदान के लिए VVPAT का इस्तेमाल हुआ. शाम चार बजे तक 74 फीसदी मतदान होने की खबर है, जबकि अभी भी लाइन में लगे हुए लोग मतदान कर रहे हैं. चुनाव अधिकारी ने बताया कि अंतिम आंकड़े मतदान समाप्त होने के बाद ही जारी किये जायेंगे.

यूपी सीएम ने भी किया त्रिपुरा में प्रचार, साधा था वाम सरकार पर निशाना:

पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में सामने आये यूपी सीएम ने भी त्रिपुरा में वाम सरकार को घेरा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव मिले, बीजेपी सरकार में किसी से भेदभाव नहीं होता है. केंद्र-राज्य सरकार एक हो तो विकास तेजी से होगा. इस कारण योजनाएं अच्छे से लागू होती रहती हैं. उन्होंने वर्तमान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा सरकार का विकास से वास्ता नहीं है. केंद्र सरकार की योजना में सरकार बाधक बन रही है. यहां के गरीबों को कोई आवास नहीं मिला. पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें