एयरपोर्ट से आईजीपी तक सजावट की गई है. सरकार का संकल्प है कि मेहमानों के स्वागत में नहीं कोई कसर न छोड़ी जाए. मेहमानों के स्वागत के लिए राजधानी पूरी तरह से तैयार है. लखनवी तहजीब से किया मेहमानों का शानदार स्वागत जायेगा.

इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सरकार उत्साहित

राजधानी लखनऊ में पहली बार 21 और 22 फरवरी को यूपी इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है. यूपी इन्वेस्टर्स समिट के लिए सरकार के साथ ही साथ जिला प्रशासन अलर्ट पर है। आयोजन में कोई कमी नहीं रह जाए इसके लिए सरकार और प्रशासन द्वारा एक से एक बढ़कर इंतजाम किए जा रहे हैं। खुद सीएम योगी आयोजन को सफल बनाने के लिए लगातार बैठक कर रहे हैं.

गृहमंत्री भी आज पहुंचेंगे लखनऊ

गृहमंत्री आज शाम 7 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगे जहाँ से सीधे अपने आवास 4 कालीदास मार्ग जायेंगे और कल 21 फरवरी को इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमतीनगर में आयोजित यूपी इन्वेस्टर्स समिट के विभिन्न सत्रों में सम्मिलित होंगे.

पीएम मोदी के आने को लेकर तैयारियां पूरी

इन्वेस्टर्स समिट के पहले दिन पीएम मोदी सहित देश-विदेश के कई मेहमान लखनऊ में होंगे. समिट के आयोजन को भव्य और सफल बनाने में यूपी सरकार अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रखना चाहती है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वंय कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया जबकि औद्योगिक मंत्री सतीश महाना और सीनियर आईएएस नवनीत सहगल भी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान से लेकर एयरपोर्ट तक हर तरफ इन्वेस्टर्स समिट के बड़े-बड़े होर्डिंग्स दिखाई दे रहे हैं.

बसों के संचालन व्यवस्था सम्बन्धी निर्देश जारी

इंवेस्टर्स समिट को लेकर परिवहन अफसरों को बसों के संचालन व्यवस्था सम्बन्धी निर्देश दिए गए हैं. फैजाबाद, सुल्तानपुर, कानपुर से होगा कम संचालन होगा जबकि रायबरेली, बाराबंकी, लखनऊ में भी चलेंगी कम बस दिखाई देंगी. शहीद पथ, लोहिया पथ पर वीवीआईपी मूवमेन्ट के चलते फैसला लिया गया है. कई वैकल्पिक मार्ग पर संचालित बस सेवाएं होगी.

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान कार्यक्रम स्थल

VVIP आगमन के ध्यान में रखते हुए मुख्य कार्यक्रम स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पर मुख्य VVIP कार्यक्रम स्थल 3 पुलिस अधीक्षक की ड्यूटी लगाई गई है, जिनके सहयोग से 14 अपर पुलिस अधीक्षक, 33 पुलिस उपाधीक्षक की ड्यूटी लगाई गई है. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में केंद्रीय मंत्री, जनप्रतिनिधि वीवीआईपी, वीआईपी डेलीगेट्स के अलग-अलग रास्तों से आमंत्रण पत्र के आधार पर ही प्रवेश पा सकेंगे. सभी प्रवेश मार्गों पर पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है. जिनके प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्रीय क्षेत्राधिकारी व जिले के थाना प्रभारी की ड्यूटी लगाई गई है. कार्यक्रम स्थल पर कड़े प्रवेश नियंत्रण के अंतर्गत सभी प्रवेश मार्गों पर केंद्रीय सुरक्षा बल व पीएसी, पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है.

INVESTORS SUMMIT को लेकर लखनऊ डीएम ने जारी की एडवाइजरी

हर जगह चौकसी

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के चारों और मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में आवासीय फ्लाइट व बिजनेस हब, महत्वपूर्ण सरकारी भवन उपस्थित हैं जिसके फलस्वरुप ये एरिया व्यस्ततम क्षेत्र में आता है. कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार का ड्रोन कैमरा पैरा ग्लाइडिंग बैलून व किसी भी प्रकार के अन्य वस्तुएं प्रतिबंधित रहेंगी.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें