पंजाब नेशनल बैंक में देश का बड़ा बैंकिंग घोटाला हुआ है। ये घोटाला करीब 11500 करोड़ रुपये से ज़्यादा का बताया जा रहा है। पीएनबी ने बुधवार को शेयर बाज़ार को मुंबई स्थित शाखा में इस घोटाले की जनाकारी दी। इस घोटाले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी का नाम सामने आया है। पीएनबी ने बताया कि कुछ खाताधारकों को लाभ पहुंचाने के लिए लेन-देन की गई। इन लेन-देन के आधार पर ग्राहकों को दूसरे बैंकों ने विदेशों में क़र्ज़ दिए थे। इस ख़बर के बाद विपक्ष सरकार के ऊपर हमलावर हो गया है। अब सरकार का बचाव करते हुए भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने विपक्ष के बड़े नेता पर विवादित टिप्पणी कर दी है।

विपक्ष बन रहा हमलावर :

पीएनबी में हुए अरबों के घोटाले को लेकर विपक्ष लगातार सीधे पीएम मोदी पर हमला कर रहा है। देश में हुए इस सबसे बड़े घोटाले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी से सवाल किया था। राहुल ने ट्वीट में लिखा था कि पीएम मोदी बच्चों को एग्जाम कैसे पास करे, इस पर 2 घंटे बोलते हैं, लेकिन 22,000 करोड़ रुपए के बैंक घोटाले पर उन्होंने 2 मिनट भी नहीं बोला। राहुल ने पीएनबी घोटाले पर फिर ट्वीट किया था- ‘पहले ललित फिर माल्या अब नीरव भी हुआ फरार। कहां है ‘न खाऊँगा, न खाने दूँगा’ कहने वाला देश का चौकीदार? साहेब की खामोशी का राज़ जानने को जनता बेकरार, उनकी चुप्पी चीख चीख कर बताए, वो किसके हैं वफादार।’

ये भी पढ़ें : फूलपुर उपचुनाव में रिकॉर्ड वोटों से जीतेगी भाजपा- डिप्टी CM

 

भाजपा सांसद ने की विवादित टिप्पणी :

पीएनबी घोटाले में पीएम मोदी को लेकर विपक्ष के हमलों का अब भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने बड़ा जवाब दिया है। बीजेपी सांसद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विवादित बयान दे डाला है। भाजपा सांसद ने कहा है कि कांग्रेस को घोटाले के मामले में बोलने का कोई अधिकार नहीं है। ये सारा कारनामा उन्हीं की सरकार में शुरू हुआ था। इसके बाद राहुल गांधी के ट्वीट पर किये सवाल पर उन्होंने कहा कि “कहावत है कि कुत्ते भौंकते रहते हैं, हाथी मस्त चाल में चलता है। पीएम देश की सेवा में लगे हैं, जिसको भौंकना है भौंके। भाजपा ने माननीय ने आगे कहा कि “सरकार शिकंजा कस रही है। अभी ये घोटाला पकड़ा गया है। इसके बाद उनके बहनोई को भी पकड़ा जाएगा, फिर वो चिल्लाएंगे।”

ये भी पढ़ें : 27 बैंकों के कर्जदार कोठारी की मुश्किलें बढीं, सेटलमेंट का नहीं मिला मौका

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें