अयोध्या विवाद पर केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह का एक बयान आया है। जिसमें उन्होंने भारत के मुसलमान राम के वंशज बताया। कहा कि भारत में कोई मुसलमान बाबर का वंशज नहीं है, कोई विदेशी मुसलमान का वंशज नहीं है। हिंदुस्तान के मुसलमान राम का वंशज हैं और हमारे पूर्वज एक हैं। पूजा पद्धति अलग हो सकती है।

इस दौरान ओवेसी के एक बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ओवैसी के दिल में जिन्ना का जिन्न बसा हुआ है और वह देष को तोड़ना चाहते हैं। अयोध्या विवाद को लेकर सियासी बयानबाजी का दौर चालू हो गया है। ऐसी ही एक बयानबाजी करते हुए केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह का एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर गंभीर बयान दिया है। कहा है कि उनके जैसे लोगों के दिल में जिन्ना का जिन्न बसा हुआ है और ऐसे लोग देश को जोड़ना नहीं तोड़ना चाहते हैं।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में अन्ना हजारे: लोकतंत्र की पाठशाला को करेंगे संबोधित

क्या कहा था ओवेसी ने

बता दें कि ओवैसी ने बाबरी मस्जिद को लेकर मुस्लिमों का दावा किया था। कहा था कि हमारी मस्जिद थी, है और रहेगी। देश के मुस्लमान अपनी मस्जिद के दावे को कभी नहीं छोड़ेंगे। साथ ही यह भी कहा था कि मुझे यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आस्था के आधार पर नहीं बल्कि सबूतों के आधार पर होगा और कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आने के बाद हमारी मस्जिद एक बार फिर उसी जगह पर बनेगी।

वहीं ओवैसी के बयान पर जब केंद्रीय मंत्री से जब उनकी राय जानी गई तो गिरिराज ने कहा कि वो तो मक्का-मदीना जाएंगे, हम कहां जाएंगे? क्या पाकिस्तान में राम मंदिर बनेगा? ओवैसी जैसे लोग जिनके दिल में जिन्ना का जिन प्रवेश कर गया है और देश को तोड़ना चाहते हैं।

ये भी पढ़ेंः राजनाथ सिंह ने लखनऊ में दुर्जनपुर गांव को लिया गोद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें