समाजवादी पार्टी इन दिनों यूपी की 2 लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव स्वयं 7 मार्च को गोरखपुर और फूलपुर पहुँच कर चुनाव प्रचार को तेज करेंगे। इसके अलावा समाजवादी पार्टी की तरफ से इन दोनों सीटों को जीतने के लिए स्टार प्रचारकों की एक पूरी फ़ौज खड़ी कर दी गयी है मगर इन दोनों ही उपचुनावों से सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव को दूर रखा गया है। इस बीच शिवपाल यादव एक कार्यक्रम में शामिल हुए हैं जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयीं हैं।

अखिलेश सहित कई नेता करेंगे प्रचार :

यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की लोकप्रियता काफी ज्यादा देखने को मिली थी। उनकी जनसभाओं में अपार जनसमूह देखने को मिलता था। यही कारण है कि फूलपुर उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में इनका नाम सबसे ऊपर है। सपा ने उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक की सूची में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम सबसे आगे रखा है। इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा सीट को हासिल करने में हर दल ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलाव्वा भाजपा ने भी राज्य से लेकर केन्द्रीय मंत्रियों की पूरी फ़ौज को इस उपचुनाव में उतारा है जिसके बाद विपक्षी दलों की मुश्किलें बढ़ना तय है।

https://twitter.com/shivpalsinghyad/status/968361458248683520

शिवपाल ने किया नमन :

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव इन दिनों काफी आक्रामक तेवर में दिखाई दे रहे हैं। वे कई बार लोकसभा चुनाव के पहले किसानों और युवाओं के हित में बड़ा फैसला लेने की बात करते हुए दिखाई देते हैं। आज चंद्रशेखरआजाद की जयंती के अवसर पर सपा नेता शिवपाल यादव ने हिन्दुस्तान रिपब्लिक सोशलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद की शहादत को नमन किया। इन दिनों शिवपाल यादव प्रदेश का दौरा कर कार्यकर्ताओ से मिल रहे हैं और उनके साथ आगामी समय की योजना बना रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें : किसानों की हत्याओं पर चुप्पी तोड़े योगी सरकार: राष्ट्रीय किसान मंच

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें