देश भर में होली का त्यौहार बड़ी ख़ुशी और जोश के साथ मनाया गया। समाजवादी पार्टी के गढ़ सैफई में भी होली के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मैनपुरी से सपा सांसद तेज प्रताप सिंह यादव भी मौजूद रहे थे। ख़ास बात तो ये रही कि इस दौरान मंच पर अखिलेश के रहते हुए पार्टी के कद्दावर नेता और अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव भी पहुंचे। अखिलेश ने शिवपाल के आते ही उनके पैर छू कर आशीर्वाद लिया और फिर दोनों ने एक-दूसरे पर बिना नाम लिए ज़ुबानी तीर भी छोड़ डाले।

akhilesh shivpal

अखिलेश ने साधा चाचा पर निशाना :

सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सैफई में होली पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हुए थे। इस दौरान दोनों कदावर नेताओं ने एकसाथ मंच साझा किया और अखिलेश ने शिवपाल के पैर भी छूए। कार्यक्रम में पहुंचे शिवपाल के समर्थकों ने तेजी से नारे लगाना शुरू कर दिया जिसपर अखिलेश ने आपत्ति दिखाई। अखिलेश ने मंच पर शिवपाल का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग कभी सुधर नहीं सकते हैं, अगर वे सुधर जाएँ तो अच्छा है, होली का त्योहार खुशी से मनाएं हम लोग क्योंकि आगे देखना है, आगे क्या रास्ता है।

akhilesh shivpal

अखिलेश ने कहा कि आगे का रास्ता देखो क्योंकि अभी तो खाई से निकल कर आये हो। ये मत समझना कि अभी उजाला यहीं पर है तो अंधेरा कहीं नहीं होगा। सपा अध्यक्ष ने कहा कि होली का त्योहार खुशी से मनाया जाता है लेकिन नारे लगाने का काम सही नहीं है इसलिए त्योहार की बधाई-शुभकामनाएं।

चाचा ने किया पलटवार :

शिवपाल यादव ने भी मंच पर बोलते हुए अखिलेश पर तंज कस डाला। शिवपाल ने कहा कि जहां एकता होती है, वहां होली जैसे सभी पर्व खुशी से मनाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग गांव-गांव में जान-बूझकर गुटबंदी कराते हैं। ऐसे लोगों से हमें सावधान रहना है। जहां कहीं भी मनमुटाव हो, छोटे-छोटे झगड़े हैं तो उनको आपस में बैठ कर निपटा लेना चाहिए क्योंकि छोटी-छोटी बातें ही बड़े-बड़े झगड़े करा देती हैं।

akhilesh shivpal

जब झगड़े हो जाते हैं तो पार्टीबंदी हो जाती है। इससे बहुत नुकसान उठाना पड़ता है, इसलिए पहले ही पंचायत कर लो और थोड़ा गम खाओ तो सब कुछ ठीक हो जाता है। हालाँकि सपा संरक्षक स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण इस कार्यक्रम में नहीं आये थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें