मेरठ में शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति शरारती तत्वों ने की क्षतिग्रस्त कर दी है। मौके पर भारी भीड़ लग गई है औऱ तनाव की स्थिति बनी हुई है। माहौल को देखते हुए पुलिस फोर्स के साथ आला अधिकारी पहुँच गए है और उन्होंने आनन फानन में मूर्ति बदलवा दी है।

दरअसल थाना मवाना क्षेत्र के छोटे मवाने में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति कुछ शरारती तत्वों ने तोड़ दी। सुबह जब क्षेत्रीय लोग सोकर उठे तो उन्होंने मुक्ति खंडित देखी। आसपास के लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस ने मामले को देखते हुए मोके पर पहुँच कर दूसरी मूर्ति लगवाई। फिलहाल मूर्ति खंडित होने से क्षेत्र में तनाव का माहौल है। तनाव स्थिति देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। क्षेत्राधिकारी मवाना यू एन मिश्रा ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त मूर्ति को बदलवाया दिया है।

ये भी पढ़ेंः अमेठी में डबल मर्डर: पति-पत्नी की धारदार हथियार से हत्या

कोलकता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ी

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जीत के बाद अराजकतत्वों ने लेनिन की मूर्ति तोड़ दी थी। जिसके बाद सियासी माहौल गर्म हो गया था। वहीं दूसरी तरफ कोलकता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ने के बाद उनके मुँह पर कालिख पोत दी। वहां पर कुछ लोगों ने एक पोस्टर लिखकर छोड़ा है, जिसमें बांग्ला भाषा में लिखा गया है कि यह लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला है।

6 छात्रों पर मूर्ति तोड़ने का है आरोप

जानकारी के मुताबिक कोलकता के टॉलीगंज स्थित केवाईसी पार्क में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति लगाई गई है। आरोप है कि जाधवपुर यूनिवर्सिटी के 6 छात्रों ने मूर्ति तोड़ा है। घटना के बाद सभी आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त प्रकरण में गिरफ्तार किए गए छात्रों में 5 छात्र, जबकि एक छात्रा षामिल है। बताया जा रहा है कि मूर्ति तोड़ने के बाद वहां लगाए गए पोस्टर में लिखा गया कि यह लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला है।

ये भी पढ़ेंः ठाकुरगंज में सिक्योरिटी गार्ड की गोली मारकर हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें