सेहत को लेकर हम और आप हमेशा संजीदा रहते हैं। अपने साथ-साथ अपने परिवार के सेहत से समझौता नहीं करते हैं। इतना ही नहीं इस मामले में जरा सी भी लापरवाही नहीं बरतते हैं, लेकिन जब आपको पता चले कि कंपनियां हमारे और आपकी सेहत से कितना बड़ा खिलवाड़ करने में जुटी हुई हैं तो आपके होश उड़ जाएंगे। ताजा मामला फतेहपुर में सामने आया है, जहां शुद्ध दूध की डेयरी शुद्ध नाम से दूध का पैकेट बनाती है और इसे पूरे जिले में सप्लाई करती है।

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में पुलिस का shootout: मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार

आरोप है कि फतेहपुर में शुद्ध दूध की डेयरी के 10 रुपये वाले दूध के पैकेट में चुहिया निकली है। मो. फरहान का आरोप है कि शहर के ज्वालागंज इलाके में चाय की दुकान चलाने वाले अच्छे की दुकान से उसने 10 रुपये के दूध का पैकेट लिया था। दूध खरीदने के बाद जब वह घर ले जाकर दूध खोलकर देखा तो उसके भीतर चूहा मिला। जिसकी शिकायत ग्राहक ने दुकानदार से की। दूध के पैकेट में चुहा मिलने की जानकारी के बाद दुकानदार ने कंपनी को पूरे मामले की जानकारी दी। लेकिन कंपनी के किसी भी अधिकारी ने इस मामले में कोई भी बात नहीं सुनी।

किसी भी कंपनी ने नहीं ले रखा है लाइसेंस

वहीं जब इस मामले में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ब्रिजेंद्र शर्मा से बात की तो उनका साफ कहना था कि इस तरह की किसी भी कंपनी ने शहर में दूध बेचने का लाईसेंस नहीं ले रखा है। जो भी कंपनी दूध बेच रही है वो अवैध है। ऐसे में उन्होंने जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है। बता दें कि शुद्ध दुध की कंपनी पूरे जिले में दूध की सप्लाई करती है पर इसकी भनक विभागीय अधिकारियों को नहीं है। दूध में चूहा मिलने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ेंः सड़क हादसे में हास्य कवि केडी शर्मा और व्यंगकार प्रमोद तिवारी की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें