इसे नादानी कहें या पागल पन लेकिन हकीकत है। हैरतअंगेज करने वाला एक ऐसा मामला सामने आया जिसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। हरदोई जिला के बालामऊ रेलवे स्टेशन पर एक ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां कछौना कोतवाली के अतंर्गत बालामऊ रेलवे स्टेशन पर उस समय हडकंप मच गया जब एक युवक रेलवे लाईन के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाईन के पोल पर चढ गया। युवक को उसके मामा रघुवर यादव निवासी गोरखपुर को जीआरपी बालामऊ के इंचार्ज अमर सिंह ने सुपुर्दगी में दिया है। उन्होंने बताया कि युवक मानसिक रूप से परेशान है।

सांस रोंका कर तमाशा देखते रहे लोग

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि यह युवक रेलवे लाइन के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन के आसपास ऐसे घूम रहा है जैसे कि जमीन पर चल रहा है। ट्रेनों को गति देने वाली बिजली के तारों से 10 फिट कोई परिंदा जब गुजरता है तो विस्फोट के साथ वह दुनिया छोड़ देता है। लेकिन यह युवक पोल पर चहलकदमी कर रहा है। इस सनकी युवक का स्टंट देखकर स्टेशन पर मौजूद लोगों की सांसे थम गई।

अपनी जान की परवाह ना करते हुए युवक लाईन के पोल को पार कर दूसरी तरफ सकुशल उतर भी गया। इस दौरान लोग सांस रोंका कर तमाशबीन बने रहे। हालांकि घटना में वह बाल-बाल बच गया, लेकिन उसके पोल से ऊतरते ही रेलवे पुलिस ने उसे हिरासत में जरूर ले लिया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हाईटेंशन लाइन पर चढ़े युवक की पहचान गिरजेश कुमार (35) पुत्र राम प्रेम निवासी चौक बाजार महराजगंज के रूप में हुई है। ये घटना शुक्रवार की रात एक बजे के आसपास की बताई जा रही है। फिलहाल जीआरपी ने युवक को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

जीआरपी और आरपीएफ की घनघोर लापरवाही

हरदोई के बालामऊ रेलवे स्टेशन पर युवक के मौत का स्टंट करता रहा लेकिन इस दौरान रेल्बे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गयी। यहां घटनास्थल से महज 50 कदम की दूरी पर जीआरपी व आरपीएफ पुलिस चौकी है लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। बताया जा रहा है कि आरपीएफ व जीआरपी के लोग भी इस तमाशे को देखते रहे। स्थानीय लोगों का आरोप है की रेलवे की दोनों चौकियों पर तैनात रेलवे सुरक्षाबल केवल वसूली में लगा रहता है। कोई भी लापरवाही का फायदा उठाकर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है। बालामऊ रेलवे स्टेशन की सुरक्षा भगवान के भरोसे चल रही है।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: 24 घंटे में 7 एनकाउंटर, 7 बदमाश गिरफ्तार 6 सिपाही घायल

ये भी पढ़ें- हार से तिलमिलाई सरकार ने किया 37 आईएस अफसरों का तबादला

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें