हम लोग जब भी अपने चाहने वालों को अस्पताल लेकर जाते हैं तो हमें यही उम्मीद रहती है कि अस्पताल में उनका अच्छा इलाज होगा और उन्हें अच्छे से वहां पर रखा जाएगा। मगर कई हमें अस्पताल स्टाफ की लापरवाही की शिकायतें भारत ही नहीं बल्कि विदेश में मिलती हैं। आज हम आपको अमेरिका के शहर लिवोनिया के अस्पताल की ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जहाँ पर महिला नर्स ने बुजुर्ग मरीज के साथ रात के अँधेरे में कुछ ऐसा किया जो सभी को हैरान कर देगा।

बुजुर्ग मरीज को पीटा :

अमेरिका के शहर लिवोनिया के एक नर्सिंग होम के स्टाफ के द्वारा बीमार बुजुर्ग व्यक्ति को बुरी तरह से टॉर्चर करने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग की पिटाई का खुलासा कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से हुआ है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।  बुजुर्ग का नाम हुसैन यूनिस है और उनकी उम्र 89 साल है। मरीज हुसैन को मई 2015 में पेट की सर्जरी के बाद कुछ दिनों के लिए नर्सिंग होम में रखा गया था। उस दौरान वहां की नर्सों ने उनको काफी परेशान किया था और उनकी सही तरीके से देखभाल भी नहीं की थी। नर्सों के व्यवहार के बारे में जब हुसैन यूनिस ने उन्हें बताया तब नर्सिंग होम में इसकी शिकायत की गई। परिवार को इस घटना पर पूरा विश्वास था इसी लिए कमरे में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए।

CCTV से हुआ खुलासा :

अस्पताल में लगे इन कैमरों में करीब 100 ऐसे वीडियो रिकॉर्ड हुए जिसमें नर्सें बुजुर्ग यूनिस के साथ बुरा बर्ताव करते हुए दिख रही हैं। कई वीडियो में मरीज को स्टाफ नर्सें पटकते हुए दिखाई दे रही है। बुजुर्ग व्यक्ति को सिर पर भी नर्सों ने कई बार पीटा है। अस्पताल की एक नर्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मुस्लिमों को निकालने के लिए किए गए प्रयासों की तारीफ करते हुए यूनिस को प्रताड़ित किया। यूनिस के परिवार का आरोप है कि वे मध्य पूर्वी इलाके के हैं इसलिए उन्हें नर्सों ने परेशान किया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें