एसएसी एसटी एक्ट को लेकर पूरे देश में हिंसा का माहौल उत्पन्न हो गया था। जिसमें हजारों करोड़ रूपये की संपति का नुकसान हुआ था। इस दौरान एक दर्जन लोगों की जान भी चली गई थी। इसी तरह मेरठ में भी कई हिंसक वारदात को अंजाम दिया गया था। जगह-जगह तोड़फोड़ और पुलिस से झड़प हुई थी। शांति व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिये मंगलवार को पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकालकर निकाला गया। इस दौरान रैपिड एक्शन फोर्स, आरआरएफ, पीएसी फोर्स सहित कई कम्पनी मौजूद रहीं।

मेरठ में कल हुई दलितों द्वारा हिंसा के बाद स्थिति फिलहाल स्थिति सामान्य है। मेरठ के थाना कंकरखेड़ा स्थित शोभा पुर पुलिस चौकी को उग्र भीड़ ने आग के हवाले कर दिया था। जिसके बाद से मेरठ में इन्टरनेट सेवा बन्द कर दी गई थी। इसके बावजूद भी मेरठ की स्थिति का जायजा हमारे संवाददाता सादिक खान ने लिया। आपको बता दें कि चौकी में बलवाइयों ने कल जरूरी कागजात सहित कई वाहनों को अपना निशाना बनाया था।

पुलिस ने किया था पूर्व विधायक को गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला में एससी एसटी एक्ट के बदलाव को लेकर भड़की हिंसा के बाद पुलिस ने बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा को समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया था। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि कंकरखेड़ा पुलिस ने योगेश को गिरफ्तार किया है। डीएम और एसएसपी ने गिरफ्तारी की पुष्टि है। एसएसपी ने बताया कि योगेश को बवाल कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि एससी एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित समुदाय विरोध में उतर आया था। जिसके बाद पूरे देष में हिंसा फैल गई। थी। इस दौरान 1 दर्जन लोग मारे गए। वहीं सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

वहीं उपद्रवियों ने जगह जगह आगजनी की थी। जिसे भगाने के लिए कई जगह पुलिस को फायरिंग के साथ साथ लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इस दौरान भारी संख्या में उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसी मामले में मेरठ पुलिस ने पूर्व सपा विधायक की गिरफ्तारी की थी। आरोप था कि जिले में पूर्व विधायक के द्वारा दंगा फैलाया गया है।

ये भी पढ़ें: यूपी विधान परिषद चुनाव की तारीख का ऐलान, 13 सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग

ये भी पढ़ें: कैराना उपचुनाव: मृगांका सिंह हो सकती हैं भाजपा प्रत्याशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें