2019 के लोकसभा चुनाव की सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियाँ शुरू कर दी है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पहली बार इस बार के लोकसभा चुनावों में मिलकर भाजपा का सामना करने जा रहे हैं। सपा और बसपा ने अभी से ही अपने प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। कुछ सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशियों के संभावित नाम सामने आने लगे हैं। इनमें कुछ नाम ऐसे भी हैं जो काफी बड़े हैं और अकल्पनीय है। इस बीच भदोही लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का नाम चर्चाओं में चल रहा है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में लालू यादव से अखिलेश ने मुलाकात कर जाना उनका हाल

ये हो सकते हैं प्रत्याशी :

भदोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए दोनों दलों से कई बड़े चेहरे सामने आ रहे हैं। इनमें समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक जाहिद बेग, भदोही जिलाध्यदक्ष आरिफ सिद्धिकी, प्रदेश सचिव कुंवर प्रमोद चंद्र मौर्य और पूर्व मंत्री डॉ. आरके पटेल सहित कई बड़े नाम और चेहरे शामिल हैं। वहीँ बसपा से पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा का नाम अभी तक सामने आया है। हालाँकि अभी चुनाव दूर है तो ऐसे में संभावित दावेदारों के नाम में बढ़ोत्तरी होना तय माना जा रहा है। देखना है कि इस लोकसभा सीट से कौन गठबंधन का संयुक्त प्रत्याशी बनता है।

 

ये भी पढ़ें: अखिलेश-शिवपाल के बीच कांग्रेस ने कराई सुलह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें