उत्तर प्रदेश के बरेली जिला में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली एक कलंक कथा सामने आई है। इस कथा को सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसके ससुर ने तमंचे की नोक पर उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं बहू उसी के वश में रहे इसके लिए आरोपी ससुर ने अपने बेटे को मर्दानगी घटाने की दवाइयां भी दीं। पीड़िता का आरोप है कि ससुर की इस करतूत के चलते वह गर्भवती हो गई और अपने पति की मां बन गई। अब किसी तरह हिम्मत जुटाकर पीड़िता ने प्रतिकार किया है। पीड़िता ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई तो मामला पुलिस परामर्श केंद्र पहुंचा। परामर्श केंद्र में ससुर, पति और बहू तीनों को सामने बैठाकर बात की लेकिन कोई हल नहीं निकला। सुनवाई के लिए अगली तारीख दी है।

पीड़िता के पति को खिलाई नामर्द होने की दवाएं

जानकारी के मुताबिक, मामला मुस्लिम परिवार से जुड़ा है, जहां ससुर की नीयत ही बहू पर खराब हो गई। गुरुवार को जब बरेली के पुलिस परामर्श केंद्र में काउंसलर के पास मामला पहुंचा तो वहां सभी सन्न रह गए। पीड़िता परिवार बरेली के बहेड़ी कसबे का रहने वाला है। पीड़ित महिला बहू सबीना (नाम काल्पनिक) ने अपने ससुर पर आरोप लगाया है कि उसने तमंचे की नोक पर उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं बल्कि उसके पति को भी नामर्द बनाने का प्रयास कर दवाएं खिलाईं। अब पीड़िता कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस के चक्कर काट रही है।

महिला को शरीयत का हवाला दे रहे खलील कादरी

पुलिस परामर्श केंद्र में पहुंचे इस केस पर काउंसलर एडवोकेट खलील कादरी भी असमंजस में हैं। उन्होंने ससुर, पति और बहू तीनों को सामने बैठाकर बात की लेकिन कोई हल नहीं निकला। सुनवाई के लिए अगली तारीख दी है। मगर इस सारे मामले में इमराना का भविष्य अब अधर में है। वो भले ही अपने घर वापस जाना चाहे मगर इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता। वहीं काउंसलर एडवोकेट खलील कादरी भी महिला को शरीयत का हवाला दे रहे हैं। बहू ने की ससुर को सजा दिलाने की मांग 28 वर्षीय पीड़िता ने एसएसपी को दी शिकायत में ससुर के गुनाह बयां किए। उसे सजा दिलाने की मांग की है। खुद अपने शौहर-बच्चे के साथ रहना चाहती है।

ससुर और पति बोला झूठ बोल रही महिला

पीड़िता के ससुर और पति का कहना है कि महिला झूठ बोल रही है। मामला जेवर का है जहां सबीना अपने निकाह में ससुराल वालों के चढ़ाए गए जेवर अपने मायके में रख आई है और अब कहने पर भी लेकर नहीं आ रही है। विवाद होने पर झूठी कहानी सुनकर फंसा रही है। परिवार परामर्श केंद्र में मामला परिवार परामर्श केंद्र में सुनवाई शुरू हो गई है, लेकिन मामला शरई एतबार पर अटक गया है क्योंकि ससुर के दुष्कर्म का शिकार बनी महिला निकाह में नहीं रही। वह खारिज हो गया है। इस सूरत में वह दूसरी शादी तो कर सकती है लेकिन पहले शौहर के पास किसी हाल में नहीं लौट सकती।

ये भी पढ़ें- जौनपुर में डबल मर्डर: रुपये के लेनदेन में दो लोगों की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- भारत बंद के दौरान मेरठ को सुलगाने वाले चार आरोपी चिंहित

ये भी पढ़ें- फिल्मी स्टाइल में घर से भागकर झोलाछाप के पास गर्भपात कराने पहुंची युवती

ये भी पढ़ें- अब फिरोजाबाद में अराजकतत्वों ने खंडित की बाबा साहब की प्रतिमा

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: राहगीर के पैसे और मोबाइल छीनने वाला सिपाही बर्खास्त

ये भी पढ़ें- अपने ही विश्वविद्यालय में चैनल के भीतर ताले में कैद हुए ‘बाबा साहब’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें