राजधानी लखनऊ में अपराध नियंत्रण में फेल पुलिस डकैतों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। डकैत आये दिन रुक रुक कर कई इलाकों में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दिनों पड़ी कई डकैतियों के मामले में अभी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची थी कि गुडंबा इलाके में बदमाशों ने लखनऊ पुलिस की गस्त और चौकसी की पोल खोलते हुए फिर से बीती रात धावा बोलकर सनसनी फैला दी। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी लेकिन गुडंबा पुलिस चैन की नींद सोती रही। घटना के बाद मौके पर कोई पुलिस अधिकारी नहीं गया। आरोप है कि पुलिस ने अपनी फजीहत होने से बचने के लिए पीड़ित को धमकाकर चोरी की तहरीर ली, इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। हालांकि पुलिस का रटा रटाया दावा है कि बहुत जल्द ही इस केस का खुलासा कर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

फ्रिज का पानी पीने के बाद चला पता

जानकारी के मुताबिक, मामला गुडंबा थाना क्षेत्र के बिबियापुर गांव का है। ग्रामीणों का कहना है कि डकैतो ने यहां धावा बोलकर 4 घरों को निशाना बनाते हुए 3 लाख की डकैती डाली। 2 घरों में नाकाम होने के बाद दूसरे 2 घरों में 6 डकैतों ने परिवार को बंधक बनाकर घर में रखे जेवर और नगदी लूटी। कैश बटोरने के बाद बदमाशों ने फ्रिज में रखा पानी पिया। बोतल गिरने की आहट से जब घरवालों को बादमाशो की भनक लगी तो वह घबरा गए।

पीड़ित ने 9 राउंड की फायरिंग तब भागे बदमाश

बदमाशों को घर में घुसा देख घबराए दिग्विजय सिंह उर्फ बबलू सिंह ने बदमाशों से मोर्चा खोलने के लिए लाइसेंसी राइफल से की 9 राउंड फायर किये। इसके गांव में हाहाकार मच गया। माल बटोर कर भाग रहे बादमाशो को ग्रामीणों ने खदेड़ा लेकिन डकैतो को पकड़ने की कोशिश नाकाम हो गई। पीड़ित बबलू ने बताया कि बदमाशों ने उसके घर में रखी करीब दो लाख रुपये की नगदी और जेवरात, मोबाईल सहित कुछ जरुरी सामान लूट लिया और भाग गए। देर रात गोलीबारी की घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों से घिरता देख बदमाश डकैती की घटना के बाद भाग खड़े हुए। पीड़ित ने बताया कि चौकी इंचार्ज ने बिना मौके पर आये ही बता दिया कि चोरी हुई है।

पुलिस सप्ताह में फजीहत से बचने के लिए ली चोरी की तहरीर

इतनी बड़ी घटना होने के बाद जब पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी तब भी लापरवाह पुलिस मौके पर नहीं गई। सुबह भी कोई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं गया। अधिकारी तो दूर डॉग स्क्वॉड और एफएसएल की टीम भी मौके पर नहीं गई। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने पीड़ित को धमकाकर चोरी की तहरीर ली। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि इस समय पुलिस सप्ताह चल रहा है इसलिए पुलिस ने अपनी फजीहत होने से बचने के लिए चोरी की तहरीर लेकर खेल कर दिया। इस घटना से एक बात तो जरूर है कि बदमाश आये दिन हाईटेक पुलिस को चुनौती दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें- गुंडा है लालगंज का कोतवाल, बीच सड़क पर मासूम के डंडे से हाथ कर दिए लाल

ये भी पढ़ें- मासूमों को चौराहे पर डंडे से पीटने वाला लालगंज कोतवाल लाइन हाजिर

ये भी पढ़ें- किशोरी को रास्ते से अगवा कर जबरन दुष्कर्म, विरोध पर किया कुल्हाड़ी से हमला

ये भी पढ़ें- अब फिरोजाबाद में अराजकतत्वों ने खंडित की बाबा साहब की प्रतिमा

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: राहगीर के पैसे और मोबाइल छीनने वाला सिपाही बर्खास्त

ये भी पढ़ें- अपने ही विश्वविद्यालय में चैनल के भीतर ताले में कैद हुए ‘बाबा साहब’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें