राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र स्थित स्वामी विवेकानंद लॉ कॉलेज में उस समय अफरा तफरी मच गई जब 50 से अधिक छात्र अचानक कॉलेज में हंगामा करने लगे। हंगामे की हंगामे और नारेबाजी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया। छात्रों ने इस संबंध में थानाध्यक्ष से लिखित शिकायत की है। थाना प्रभारी बीकेटी ने बताया कि छात्रों ने तहरीर दी थी इसके बाद कॉलेज प्रशासन से बात करके छात्रों को शांत करवा दिया गया।

कॉलेज प्रशासन पर धोखाधड़ी का आरोप

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बताया स्वामी विवेकानंद लॉ कॉलेज बख्शी का तालाब इंदौरा बाग में है। यहां अध्ययनरत सभी LLB तृतीय वर्ष एवम पंचम वर्ष के छात्रों का खाता बैंक ऑफ इंडिया इंदौराबाग में खुलवाया गया। छात्रों का आरोप है कि इस विद्यालय को किसी भी विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त न मिलने के कारण अब तक कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं कराई गई है और ना हीं अग्रिम परीक्षा की कोई सूचना दी जा रही है। इसके साथ-साथ विद्यालय प्रबंधन ने विभिन्न प्रकार के शुल्क जैसे पुस्तकालय फीस, पंजीकरण शुल्क एवं अन्य सभी प्रकार के शुल्क भी जमा करा लिया है।

छात्रों के खाते से पैसे ट्रांसफर करने का आरोप

छात्रों द्वारा परीक्षा कराने एवं उसमें संबंधित जानकारी की मांग की गई। लेकिन अब तक विद्यालय प्रशासन ने किसी प्रकार का भी उत्तर नहीं दिया। छात्रों का आरोप है कि बैंक ऑफ इंडिया में खाता खोलने के बाद प्रशासन अपने खाते में छात्रवृत्ति स्थांतरित करवाने का प्रयास कर रहा है। इसके लिए छात्र पिछले 2 दिनों से यहां हंगामा कर और प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि उनकी बैंक की पासबुक वगैरह सब विद्यालय प्रशासन के पास है और वह धोखाधड़ी करके छात्रों के खाते में आया हुआ पैसा निकालना चाहते हैं। हालांकि इस संबंध में जिम्मेदार लोग बयान देने से बच रहे हैं और वह अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

इससे पहले छात्र कर चुके हंगामा

छात्रों के हंगामा करने का ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले 8 दिसंबर 2017 को छात्रों ने प्रदर्शन किया था। स्वामी विवेकानंद लॉ कॉलेज में सैकड़ों छात्रों ने सत्र 2017-18 के लिए जुलाई में प्रवेश लिया था। छात्रों का आरोप था कि सभी प्रतिदिन कॉलेज आ रहे हैं। आंतरिक परीक्षा हो चुकी है अब तक हमें पहले सेमेस्टर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। प्रशासन से पूछताछ करने पर कर्मचारी, चेयरमैन अभद्र भाषा में बातचीत करते हैं। बर्दाश्त से बाहर होने पर सभी छात्र इकट्ठा हुए थे और प्रदर्शन किया था। छात्रों का आरोप था कि कॉलेज प्रशासन ने उनसे सादे पन्ने पर हस्ताक्षर करवा लिए। अब हम लोगों की स्कॉलर शिप में बड़ा खेल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- गुंडा है लालगंज का कोतवाल, बीच सड़क पर मासूम के डंडे से हाथ कर दिए लाल

ये भी पढ़ें- मासूमों को चौराहे पर डंडे से पीटने वाला लालगंज कोतवाल लाइन हाजिर

ये भी पढ़ें- किशोरी को रास्ते से अगवा कर जबरन दुष्कर्म, विरोध पर किया कुल्हाड़ी से हमला

ये भी पढ़ें- गोसाईगंज में महिला की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: राहगीर के पैसे और मोबाइल छीनने वाला सिपाही बर्खास्त

ये भी पढ़ें- अपने ही विश्वविद्यालय में चैनल के भीतर ताले में कैद हुए ‘बाबा साहब’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें